हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन में पैसा इकट्ठा किया राशन नहीं दियाः अभय चौटाला

फरीदाबाद। इनेलो नेता अभय चौटाला ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार ने लॉकडाउन में पैसा इकट्ठा किया है। लोगों को सुविधाएं नहीं दीं। विधानसभा के आगामी सत्र में सरकार से पूछेंगे किस जिले में किस-किसको राशन दिया। फिर हम उन लोगों से पूछेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि समासेवियों ने जो राशन वितरित किया है, उस पर सरकार के लोगों ने अपना ठप्पा लगाया है।

Haryana government collected money in lockdown an ddid not give ration : Abhay Chautala

फरीदाबाद दौरे में मीडिया से बात करते हुए चौटाला ने कहा कि कोरोना पर सरकार फेल हुई। बाकी देशों में कोरोना कंट्रोल हुआ, लेकिन हमारे यहां शुरू में 500 केस थे, जो आज लाखों में पहुंच गए। सरकार के आत्मनिर्भर बनाने पर जोर देने के मुद्दे पर भी उठाया सवाल।
लोगों से चंदा इकट्ठा किया

उन्होंने कहा कि सभी जगह ताले लगवा दिए मजदूर परेशान हैं। रोजगार देने के बजाय रोजगार छीनने का काम किया। अमेरिका में 2 हजार डॉलर हर महीने लोगों को दिया जा रहा है। हमारे यहां राशन भी ढंग से नहीं मिला, उल्टे लोगों से चंदा इकट्ठा किया।

उन्होंने कहा कि सरकार की जिम्मेदारी मदद करने की थी, लेकिन वो काम भी सामाजिक संगठनों ने किया।

चौटाला ने नशे से युवाओं को बचाने की सरकार को सलाह देते हुए कहा कि सरकार नशे के कारोबार को काबू नहीं कर पाई।
उन्होंने कहा कि इनेलो से लोग जुड़ना चाहते हैं। कुछ लोगों ने बरगलाने का काम किया। भाजपा का विरोध करके उनकी ही गोद में बैठ गई जजपा का कोई वादा पूरा नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि शराब महंगी बेचने का काम किया। लॉक डाउन में शराब तस्करी की जांच ठीक ढंग से नहीं हो रही। कार्यकर्ताओं से लोगों को पार्टी में जोड़ने के लिए कहा कि इनेलो का ग्राफ बढ़ रहा है।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से बरोदा उपचुनाव में जुटने के लिए कहा। कार्यकर्ता 3 दिन बरोदा जाकर वहां सरकार की पोल खोलें।

जुगाड़ की सरकार

इनेलो विधायक ने कहा कि मौजूदा सरकार जुगाड़ की सरकार है। बरोदा चुनाव में पार्टी जीती, तो सरकार को उखाड़ फेकेंगे।

कौन संजय भाटिया

करनाल के संजय भाटिया पर चौटाला बोले, कौन संजय भाटिया? इन चुनावों में ऐसे कई लोग जीत कर आ गए, जो पार्षद या पंचायत का चुनाव भी नहीं जीत सकते थे। इन्हें अपनी सही स्थिति का अंदाजा बहुत जल्दी हो जाएगा।

राम-लक्ष्मण की जोड़ी बिखर जाएगी

आज भारतीय जनता पार्टी और जजपा राम-लक्ष्मण की भूमिका में दिख रही है। इस बारे में चौटला ने कहा कि आप देखते जाइए, चुनाव खत्म होते ही, पता नहीं कहां राम होंगे और कहां लक्ष्मण।

Related posts