फरीदाबाद: अब मार्किट में व्यापारियों की सहमति से होगी तोड़फोड़

फरीदाबाद। नगर निगम प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के नाम पर मार्केटों में की जा रही तोडफ़ोड़ को लेकर बडखल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा ने मंगलवार को महापौर सुमन बाला व निगम अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में सहमति बनी कि निगम प्रशासन व्यापारियों को साथ लेकर मार्केटों में तोडफ़ोड़ की कार्यवाही को अंजाम देगा।

Faridabad: Now demolition in markets will be with the consent of the traders

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि दुकानदार अपने क्षेत्र के मार्केट प्रधान के समक्ष भी अपनी समस्या रख सकेगा, जो निगम प्रशासन को अवगत कराएगा कि किस तरह मार्केट को अतिक्रमण मुक्त किया जा सकेगा, जिससे दुकानदारों को भी नुकसान न हो और ग्राहक भी बाजार में आसानी से आवागमन कर सकें।

विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि बाजारों में अतिक्रमण की समस्या है लेकिन उसके समाधान में व्यापारियों को भी शामिल किया जाए। इस तरह कार्य करने से यह काम सरलता से किया जा सकेगा और व्यापारियों को भी कम से कम नुकसान होगा।

इसके अलावा जिन दुकानदारों ने अपनी दुकानों में आगे छज्जे आदि निकाले हुए हैं। इसके लिए भी एक नीति बनाई जाएगी, जिसका सभी को पालन करना होगा।

विधायक ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार व्यापारी वर्ग को किसी प्रकार का नुकसान नहीं होने देगी और उनके दरवाजे हर छोटे-बड़े दुकानदार के लिए हमेशा खुले हैं और उनके सुझावों को गंभीरता लिया जाएगा, ताकि मार्केटों में किसी भी प्रकार दिक्कत का सामना न करना पड़े।

निगम अधिकारियों ने विधायक को पूर्ण आश्वासन दिया कि तोडफ़ोड़ से पहले मार्केट प्रधान व दुकानदारों की बात भी सुनी जाएगी, ताकि नुकसान कम से कम हो।

बैठक में मेयर सुमन बाला, पार्षद मनोज नासवा, पार्षद जसवंत सिंह, एसडीएम बडखल पंकज सेतिया, संयुक्त आयुक्त एनआईटी प्रशांत अटकन, नायब तहसीलदार बडखल यशवंत सिंह, एसडीओ पदम भूषण, बिनेश हुड्डा तथा जेई सुमेर सिंह सिंह मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment