फरीदाबाद के बाजारों में अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहे: जगदीश भाटिया

फरीदाबाद। फरीदाबाद व्यापार मंडल ने एनआईटी क्षेत्र के बाजारों में होने वाले अतिक्रमण को हटाने के लिए दुकानदारों से अपील की है। व्यापार मंडल ने दुकानदारों से कहा है कि वह नुकसान झेलने की बजाए खुद ही अपने अतिक्रमण हटा लें।

Anti-encroachment operations should continue in Faridabad’s markets: Jagdish Bhatia

व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने अतिक्रमण को लेकर नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर प्रशांत कुमार से भी बात की।

उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई निरतंर जारी रहनी चाहिए।

उन्होंने सरकार एवं निगम प्रशासन से कहा है कि बाजारों में रेहडी, पटरी वालों को हटाकर उनके लिए स्थान निर्धारित किए जाने चाहिएं, ताकि उन्हें भी रोजगार मिलता रहे और बाजारों में उनकी वजह से भीड भी ना हो।

प्रधान जगदीश भाटिया ने बडख़ल विधानसभा क्षेत्र में होने वाले अवैध निर्माणों को लेकर भी सवाल उठाए।
भाटिया ने कहा कि अवैध निर्माण तोडऩे के साथ साथ उन अधिकारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, जोकि लाखों रुपए लेकर अवैध निर्माण करवाने का ठेका लेते हैं।

उन्होंने कहा कि यह अधिकारी सरकार व निगम के खजाने को बड़ा नुक्सान पहुंचा रहे हैं। यह एक बड़ा मुद्दा है और वह इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री एवं लोकल बॉडी मंत्री को पत्र लिखकर अधिकारियों पर भी कार्रवाई करने की मांग करेंगे।

भाटिया ने कहा कि मुख्यमंत्री चाहते हैं कि व्यापारियों को कोई दिक्कत ना हो, मगर अधिकारी कई मामलों में सरकारी नीतियों को पलीता लगा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि निगम प्रशासन से उनकी अपील है कि कोरोना काल में बाजारों में बढ़ती भीड़ को नियंत्रण करने की आवश्यकता है। इसके लिए बाजारों में लगातार अतिक्रमण हटाने के अभियान चलाए जाने की जरूरत है तथा रेहडी व पटरी वालों को बाजार से हटाकर उनके लिए जगह तय की जाए, ताकि उन्हें भी रोजगार मिलता रहे।

Related posts