निजी स्कूलों की मनमानी व लूट-खसोट बर्दाश्त नहीं : धर्मबीर भड़ाना

फरीदाबाद। प्राइवेट स्कूलों की खुली लूट और टीसी व रिजल्ट न देने के नाम पर अभिभावकों को प्रताडि़त करने को लेकर बुधवार को आम आदमी पार्टी ने जमाई कॉलोनी, बडख़ल स्थित बी एन पब्लिक स्कूल के सामने जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।

looting of private schools will not be tolerated: Dharambir Bhadana

अभिभावकों का कहना था कि बी एन पब्लिक स्कूल जोकि संस्था द्वारा संचालित स्कूल है बच्चों का टीसी व रिजल्ट न देने के नाम पर स्कूल प्रशासन द्वारा लूट मचा रही है। कोरोना काल में बच्चे लगातार ऑनलाइन कक्षा लेते रहे, बावजूद अभिभावकों ने पूरे साल की फीस जमा कराई। मगर, स्कूल की प्रिंसीपल रेखा एवं एडमिनिस्ट्रेटर कर्नल सतपाल लगातार तानाशाही रवैया बनाए हुए हैं और अभिभावकों से जबरन एडमिशन एवं वार्षिक फीस वसूली जा रही है। इन सभी मुद्दों को लेकर आम आदमी पार्टी ने बी एन पब्लिक स्कूल, बडख़ल जमाई कॉलोनी में एकत्रित होकर सांकेतिक प्रदर्शन किया और स्कूल प्रिंसीपल से बच्चों को टीसी व रिजल्ट देने की मांग की।

आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने स्कूल प्रशासन को चेताया कि या तो बच्चों की वार्षिक फीस स्कूल माफ करे और उनको टीसी व परीक्षा परिणाम दें, अन्यथा आम आदमी पार्टी प्राईवेट स्कूलों की ईंट से ईंट बजाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रशासन लगातार अभिभावकों के साथ गुंडागर्दी कर रहा है, जिसकी शिकायतें लगातार हमारे पास आ रही है। आज भाजपा सरकार स्कूलों को नियंत्रित करने में असक्षम साबित हुई है। कोरोन काल में स्कूल बंद रहे, उसके बावजूद अभिभावकों ने अपने बच्चों की फीस भरी। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल के संरक्षण में निजी स्कूल लूट मचा रहे हैं, जिसे आम आदमी पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी। जिन बच्चों का रिजल्ट एवं टीसी स्कूलों ने रोकी हुई है, ऐसे स्कूलों की मान्यता रद्द कराई जाए।

भड़ाना ने कहा कि गढवाल सभा के पूर्व पदाधिकारियों ने स्कूल के नाम पर फंड का दुरुपयोग किया और आज वो मनाली एवं देहरादून में अपना होटल चला रहे हैं। बडे शर्म की बात है संस्था के नाम पर स्कूल चलाकर गढ़वाल सभा लोगों की जेब पर डाका डालने का काम कर रहा है। आम आदमी पार्टी के जिला महासचिव भीम यादव ने कहा कि स्कूल प्रिंसीपल लोगों को धमकाती हैं और अभिभावकों को बोलती है, कि आप कुछ भी करें हमें फीस लाकर दें। उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा सरकार ने लोगों पर महंगाई की मार डाली हुई है, दूसरी तरफ निजी स्कूलों को संरक्षण देकर अभिभावकों पर दोहरी मार मारी जा रही है। भीम यादव ने कहा कि निजी स्कूलों को मानवता दिखाते हुए बच्चों को कुछ रियायत देनी चाहिए। इस मौके पर आए हुए अभिभावकों ने कहा कि स्कूल प्रबंधन एवं प्रिंसीपल उनसे कहती हैं कि आप चोरी करे, डाका डालें या कुछ भी करें हमें आप फीस लाकर दें। इस मौके पर आम आदमी पार्टी की महिला जोन अध्यक्ष मंजू गुप्ता, संगठन मंत्री सुनील ग्रोवर, जोन उपाध्यक्ष बृजेश नागर, वाई के शर्मा, वरिष्ठ उपप्रधान रघुवर दयाल, जोगिंदर चंदेला, मिलन, घोषित, दीप्तेश भारद्वाज, सुमित यादव, शैलेंद्र शर्मा, राम गौर, विनोद भाटी, अरुण यादव, संदीप राव, इंदिरा कोठारी, चंदन सिंह, सत्येंद्र शर्मा, हेमंत मंडल, अब्बास अंसारी, अनिल एवं मुजाहिद आदि मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment