गजब टैस्टिंगः जो पंजाब में कोरोना पॉजिटिव है वह हरियाणा में नेगेटिव हुआ

चंडीगढ़। बस्सी पठाना के एक सब्जी विक्रेता की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट को लेकर पंजाब और हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग अधिकारी चिंता में हैं कि आखिर यह कैसे हो गया। हुआ यूं कि पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में बस्सी पठाना में सैंपल लेने के बाद पांच अगस्त को राजिंदरा अस्पताल पटियाला से आई रिपोर्ट में जो व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है, उसकी दो दिन बाद ही करनाल में रिपोर्ट नेगेटिव आ गई।

Awesome testing: Corona positive in Punjab become negative in Haryana

दरअसल, बस्सी पठाना में रेहड़ी लगाकर सब्जी बेचने वाला एक युवक रक्षाबंधन से एक दिन पहले बिहार के जिला दरभंगा से वापस आया था। तीन अगस्त को सिविल अस्पताल बस्सी पठाना में उसके सैंपल लिए गए थे। पांच अगस्त को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो फोन पर इसकी सूचना मिलने के बाद युवक घबरा गया।

इसके बाद युवक मिलने आए करनाल निवासी अपने जीजा संग वहां चला गया। वहां जाकर कल्पना चावला सरकारी अस्पताल में उसने सैंपल दिए। आठ अगस्त को उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। इस रिपोर्ट को युवक ने बस्सी पठाना में उसके सैंपल लेने वाली टीम के सदस्य को भेजा तो यहां का स्वास्थ्य विभाग हैरत में पड़ गया।

एक ही विधि से लिए गए सैंपल

हैरानी की बात यह है कि दोनों ही जगहों पर एक ही विधि से सैंपल लेकर लैब में भेजे गए। दोनों जगहों पर युवक की नाक से सैंपल लिए गए थे और तीसरे दिन लैब से रिपोर्टें आईं।

Related posts