पाकिस्तान की ऐतिहासिक मस्जिद में डांस करने वाली हीरोइन पर एफआईआर दर्ज

लाहौर। पाकिस्तान में पंजाब प्रांत की सरकार ने लाहौर के पुराने इलाके में स्थित ऐतिहासिक मस्जिद में डांस वीडियो शूट कराने पर एक हीरोइन और एक हीरो पर केस दर्ज किया गया है और दो वरिष्ठ अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

FIR registered on heroine for dancing in Pakistan’s historic mosque

यह डांस वीडियो हिंदी फिल्मों और वीडियो की स्टार सबा कमर ने बनाया है। सबा ने बॉलीवुड (मुंबई) की कुछ फिल्मों (अभिनेता इरफान खान के साथ हिंदी मिडियम) में भी काम किया है, जिनमें उसे प्रशंसा मिली है। इससे पहले पुलिस ने डांस से मस्जिद की पवित्रता भंग करने की शिकायत पर सबा कमर और एक्टर बिलाल सईद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

दो अधिकारी निलंबित

पंजाब के औकाफ और धार्मिक मामलों के मंत्री सईद हसन शाह ने कहा कि मस्जिद में डांस वीडियो शूट करने की अनुमति देने वाले औकाफ महकमे के निदेशक और सहायक निदेशक को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

इसमें और जो लोग जिम्मेदार पाए जाएंगे उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इन लोगों ने मस्जिद को पवित्रता को नुकसान पहुंचाने का काम किया है जिसकी इजाजत किसी को नहीं है।

जान से मारने की धमकियां

मस्जिद में सबा कमर का डांस होने की खबर जैसे ही लोगों में फैली, लोग भड़क उठे। सोशल मीडिया पर सबा को बुरा-भला कहा जाने लगा। कुछ लोगों ने सबा को जान से मारने की धमकी भी दे डाली। इसके बाद दबाव में आई सबा ने अपने डांस के लिए लोगों से माफी मांगी।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, कबूल फिल्म के लिए यह वीडियो शूट किया था। इसमें निकाह के बाद पति-पत्नी खुश होकर डांस करते दिखाए गए हैं। अगर इस डांस से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं तो वह उसके लिए माफी मांगती हैं।

सबा ने कहा है कि पूरी फिल्म में ऐतिहासिक वजीर खान मस्जिद का यह अकेला शूट है।

Related posts