एक्शनः दिल्ली में फीस बढ़ाने पर एक स्कूल की अनुमति रद्द

नई दिल्ली। कोरोना की महामारी के बीच देश के साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी स्कूलों की फीस को लेकर हंगामा मचा हुआ है। जबकि केजरीवाल सरकार सभी स्कूलों से कहती आ रही है कि संकट के इस दौर में बच्चों और उनके पेरेंट्स पर अधिक फीस का दबाव न डालें, लेकिन कुछ स्कूल अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं। इस बीच, दिल्ली सरकार ने स्कूलों की फीस को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए फीस बढ़ाने वाले सभी स्कूलों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। सबसे पहली गाज चाणक्यपुरी के नामी संस्कृति स्कूल पर गिरी है और दिल्ली सरकार ने स्कूल की फीस बढ़ाने की अनुमति रद्द कर दी है।

Action: Permission of a school canceled for increasing fees in Delhi

New Delhi. There has been uproar over the school fees in the national capital Delhi as well as in the national capital amid the epidemic of Corona. While the Kejriwal government has been asking all the schools not to pressure children and their parents for more fees in this period of crisis, but some schools are not deterring from their action. Meanwhile, the Delhi government, taking a big decision on the school fees, has started taking action on all the schools that increase the fees. The first gaz fell on the renowned school of Chanakyapuri and the Delhi government has revoked the permission to increase school fees.

आपको बता दें कि महामारी से पहले इस स्कूल को फीस बढ़ाने की अनुमति दी गई थी, लेकिन पेरेंट्स की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद जब दिल्ली सरकार ने जांच की तो पाया कि इस स्कूल ने अपने एकाउंट्स का ऑडिट नहीं कराया और 2017-18 के अकाउंट के हिसाब से इस स्कूल के पास सरप्लस पैसा था, तो ऐसे में फीस बढ़ाने की क्या जरूरत है? चाणक्यपुरी के संस्कृति स्कूल ने 83 फीसदी फीस बढ़ा दी थी जिसको दिल्ली सरकार ने रद्द कर दिया है।

चाणक्यपुरी के संस्कृति स्कूल की फीस बढ़ाने की अनुमति रद्द करने के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्राइवेट स्कूलों की फीस के मुद्दे पर कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के दौरान किसी भी स्कूल को फीस बढ़ाने की इजाजत नहीं है, जो भी स्कूल ऐसा कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

बहरहाल, दिल्ली में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 4039 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया। यह अब तक किसी एक दिन में सामने आये सर्वाधिक मामले हैं। इसके साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दो लाख के पार ( 2,01,174) चला गया है। जबकि इस बीमारी की वजह से अब तक 4638 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

 

Related posts