फरीदाबाद की सिटी बसें अब एफएमडीए चलाएगा

चंडीगढ़। फरीदाबाद नगर परिवहन सेवा लिमिटेड (एफसीटीएसएल) द्वारा राज्य परिवहन उपक्रम (एसटीयू) के रूप में संचालित की जाने वाली सिटी बस सेवाओं के लिए फरीदाबाद महानगरीय विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) अब क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के रूप में कार्य करेगा।

City buses of Faridabad will now run FMDA

Chandigarh. The Faridabad Metropolitan Development Authority (FMDA) will now act as the Regional Transport Authority for city bus services operated by Faridabad Municipal Transport Services Limited (FCTSL) as a state transport undertaking (STU).

इस आशय का निर्णय मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज यहां हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा इस संबंध में घोषणा के एक प्रस्ताव को स्वीकृति देने के बाद लिया गया।

सरकार ने फरीदाबाद महानगरीय विकास प्राधिकरण के अधिकार क्षेत्र के भीतर  फरीदाबाद नगर परिवहन सेवा लिमिटेड को राज्य परिवहन उपक्रम घोषित किया है।

राज्य सरकार ने फरीदाबाद नगर परिवहन सेवा लिमिटेड द्वारा संचालित सिटी बस सेवा के संबंध में स्टेज कैरिज परमिट के लिए मार्गों-क्षेत्रों को निर्दिष्ट करने, समय सारणी जारी करने कर्मचारियों के कार्य के घंटे और पार्किंग स्थल का निर्धारण करने के लिए फरीदाबाद महानगरीय विकास प्राधिकरण को क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के रूप में घोषित करने के विभाग के एक प्रस्ताव को भी स्वीकृति प्रदान की है।

फरीदाबाद महानगरीय विकास प्राधिकरण विशेष रूप से फरीदाबाद में सिटी बस सेवाओं के संचालन के संबंध में फरीदाबाद नगर परिवहन सेवा लिमिटेड के रूप में कार्य करेगा और इसलिए यह निर्णय फरीदाबाद नगर परिवहन सेवा लिमिटेड को राज्य परिवहन उपक्रम के रूप में कार्य करने में मदद करेगा, जिससे फरीदाबाद में आम जनता के लिए पर्याप्त एवं बेहतर समन्वित परिवहन सेवाएं उपलब्ध होंगी।

 

Related posts