सूरजकुंड में कपड़ा व्यापारी को बंधक बनाया, फिरौती मांगी 50 लाख, महिला मास्टरमाइंड सहित 3 गिरफ्तार

फरीदाबाद। सूरजकुंड एरिया में व्यापारी को बंधक बनाकर 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए सूरजकुंड थाना पुलिस ने एक महिला सहित तीन आरोपी को दबोचने में बड़ी कामयाबी हासिल की है।

Cloth merchant held hostage in Surajkund, ransom demanded 50 lakh, 3 arrested including woman mastermind

Faridabad. In Surajkund area, Surajkund police station has achieved great success in nabbing three accused including a woman while taking action against those who demanded ransom of Rs 50 lakh by holding the businessman hostage.

एसीपी क्राइम अगेंस्ट वुमन धारणा यादव ने बताया कि 27 जुलाई को पानीपत के एक कपड़ा व्यापारी को सूरजकुंड थाना क्षेत्र स्थित एक सोसायटी में बुलाकर बंधक बना लिया था।
इसके बाद हथियार व हॉकी स्टिक से उसकी पिटाई करने के बाद 50 लाख रुपये फिरौती की मांग की गई।
इस मामले की मास्टरमाइंड वंदना नाम की एक युवती है, जिसने अपने साथियों के साथ इस वारदात को अंजाम दिया था।
घटना की जानकारी मिलते ही सूरजकुंड पुलिस ने सोसायटी के फ्लैट में दबिश देकर व्यापारी को आरोपियों के चंगुल से छुड़ा लिया, लेकिन आरोपी पुलिस टीम को चकमा देकर मौके से फरार हो गए।
थाना प्रभारी ने एरिया में तैनात सभी पीसीआर को इस बारे में अलर्ट किया और मौके से थोड़ी दूरी पर ही महिला सहित तीन आरोपियों को दबोच में कामयाबी हासिल की।
उन्होंने बताया कि पीड़ित व्यापारी सुनील निवासी पानीपत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि उसकी पानीपत में कपड़े की दुकान है।
उसने करीब दो साल पहले अपने यहां काम करने वाले एक कर्मचारी के सुझाव पर आरोपी महिला रोशनी नाम की युवती से टी-शर्ट खरीदी थी।
इसके बाद आरोपी युवती व्यापारी से दोस्ती करना चाहती थी, जिसे व्यापारी ने नकार दिया था।
करीब दो साल बाद युवती ने अपने नए नंबर से व्यापारी को मई के अंतिम सप्ताह में मैसेज भेजकर बातचीत करनी शुरू कर दी। इसके बाद लॉकडाउन में काम मंदा होने का हवाला देकर कुछ पैसों से मदद करने की मांग करने लगी और कहा कि मुझे पैसों की बहुत जरूरत है। फरीदाबाद आकर मुझे कुछ पैसे दे दो, मैं आपको कभी एहसान नहीं भूलूंगी।
बार-बार फोन कर युवती ने व्यापारी को फरीदाबाद के सेक्टर-45 स्थित रेल विहार अपार्टमेंट के एक फ्लैट में बुला लिया। जहां पहले से मौजूद युवती रोशनी के साथी अरुण, राजबीर व अन्य ने व्यापारी के साथ मारपीट कर पिस्टल के बल पर बंधक बना लिया व 50 लाख रुपये की मांग कर दी।
व्यापारी को डरा धमकाकर कहने लगे कि लड़की के साथ गलत काम करता है और व्यापारी के कपड़े फाड़कर उसकी फोटो खींचने लगे।
आरोपियों ने व्यापारी से 50 लाख रुपए की डिमांड की, लेकिन व्यापारी ने कहा कि उसके पास इतने पैसे नहीं है। फिर 20 लाख मांगे।
पीड़ित ने कहा कि चाहे उसको जान से मार दो उसके पास इतने पैसे नहीं है। इसके बाद आरोपियों ने कहा कि तुम कितने पैसे दे सकते हो। इस पर व्यापारी ने कहा कि मैं अपने किसी दोस्त से 2 लाख रुपए तक का इंतजाम कर सकता हूं। इस पर आरोपियों ने कहा कि जल्दी से 2 लाख का इंतजाम करो।
व्यापारी ने पैसे मंगाने के बहाने अपार्टमेंट के बाहर कार में बैठे अपने दोस्त मनोज को बताया कि उसको 2 लाख की सख्त जरूरत है।
मनोज को कुछ शक हुआ और उसने बिना देर किए पुलिस को बुला लिया।
पुलिस के पहुंचते ही सभी आरोपी दो कार में सवार होकर फरार हो गए।
पुलिस ने व्यापारी को सकुशल छुड़ा कर आरोपियों की धरपकड़ के लिए उनका पीछा किया।
आरोपियों को थाना सूरजकुंड पुलिस ने सूझ-बूझकर से आरोपियों को थाना क्षेत्र के अंतर्गत ही पकड़ लिया।
थाना सूरजकुंड पुलिस ने महिला समेत तीन आरोपी दबोचे हैं।
धारणा ने बताया कि इस मामले में धरपकड़ करते हुए उन्होंने मुख्य आरोपी गाजियाबाद निवासी रोशनी (35), उनके साथी राजवीर और अरुण को गिरफ्तार कर लिया है।
गिरफ्तार आरोपी के साथ दो अन्य आरोपी भी थे जो कि मौके से फरार हो गए हैं, जिनकी तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है।
गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने व्यापारी से छिनने हुए 25 हजार रुपए नगद, सोने की अंगूठी और चौन बरामद कर ली है।
आरोपियों को कोर्ट में पेश करके रिमांड पुलिस रिमांड पर लिया जा रहा है।
पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से अवैध हथियार बरामद किया जाएगा। साथ ही अन्य आरोपियों की भी तलाश की जाएगी।

Related posts