शहीद किसानों के लिए हुई शोक सभा, किसानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा: सुमित गौड़

फरीदाबाद। किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए कांर्ग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़ ने कहा कि किसानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और देश-प्रदेश में भाजपा सरकार के खिलाफ लोगों में आक्रोश पनपने लगा है और आज किसान सहित हर वर्ग भाजपा की नीतियों से त्राहि-त्राहि करते हुए उम्मीद भरी नजरों से कांग्रेस की ओर देख रहा है।

Condolence meeting for martyred farmers, sacrifice of farmers will not go in vain: Sumit Gaur

Faridabad. While paying tribute to the farmers who were martyred during the farmers movement, Congress spokesperson Sumit Gaur said that the sacrifices of the farmers will not go in vain and there is a resentment among the people against the BJP government in the country and today every class including the farmers has started the policies of the BJP While looking at it, it is looking towards the Congress with hopeful eyes.

उन्होंने कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब केंद्र व प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी और उसके बाद समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए निर्णय लिए जाएंगे।

गौड़ शुक्रवार को किसान आंदोलन के अपना बलिदान देने वाले किसानों की याद में नीलम पुल के नीचे आयोजित शोक सभा में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान भंडारे का भी आयोजन किया गया, जिसमें लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

इस मौके पर युवा कांग्रेसी नेता भारत अशोक अरोड़ा, रविन्द्र सिंह राणा, अशोक  रावल, कांग्रेसी नेता एडवोकेट नरेेंद्र सिंह, उपकार सिंह, निर्मल सिंह, प्रेमपाल सिंह, हरभजन सिंह, धीरज, सोनू सलूजा, अनीशपाल, गुरमीत सिंह, मोहित अरोड़ा मुख्य रूप से मौजूद थे।

सुमित गौड़ ने कहा कि किसान देश की अर्थव्यवस्था की मजबूत कड़ी है और इतिहास गवाह है कि जब तक किसान दुखी व परेशान रहेगा, तब तक देश व प्रदेश उन्नति नहीं कर सकता क्योंकि किसान देश व प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, लेकिन भाजपा सरकार किसानों पर तानाशाही रवैया अपनाते हुए उन्हें कड़कड़ाती ठंड में सडकों पर आंदोलन करने के लिए मजबूर कर रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सदैव किसानों के हितों के लिए निर्णय लिया और उनके कर्जे माफ करने के साथ-साथ उन्हें उनकी फसल का उचित मुआवजा भी दिया, लेकिन भाजपा सरकार ने कोरोना महामारी में किसानों पर जबरन तीन कृषि विधेयक थोपकर यह जतला दिया कि वह किसानों को बर्बाद करने पर तुली है।

गौड़ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ हो रही ज्यादतियों व तीनों कृषि विधेयकों का पुरजोर तरीके से विरोध करती है और किसानों के इस संघर्ष में पूरी तरह से उनके साथ मिलकर हर स्तर पर लड़ाई लड़ेगी।

Related posts