बरोदा में कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल ने भरा नामांकन, भाजपा के लिए यह लिटमस टैस्ट होगा

गोहाना। भारी जनसमर्थन, गाजे-बाजे और उल्लास के साथ बरोदा उपचुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार इंदुराज नरवाल उर्फ भालू ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व मंत्री किरण चौधरी समेत कांग्रेस के तमाम विधायक, पूर्व विधायक और वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इंदुराज नरवाल ने टिकट के लिए भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, कुमारी शैलजा और कांग्रेस हाईकमान का धन्यवाद किया और भारी बहुमत से जीत का दावा किया।

Congress candidate Indraj Narawal filled nomination in Baroda, this will be litmus test for BJP

Gohana. Congress candidate Induraj Narwal alias Bear filed his nomination papers for the Baroda by-election with heavy public support, gazes and glee. All the Congress MLAs, former MLAs and senior leaders were present on the occasion including former Chief Minister and Leader of Opposition Bhupendra Singh Hooda, Party State President Kumari Selja, Rajya Sabha MP Deepender Singh Hooda, former Minister Kiran Chaudhary. Induraj Narwal thanked Bhupendra Singh Hooda, Dipendra Hooda, Kumari Selja and the Congress High Command for the ticket and claimed victory by an overwhelming majority.

इस मौके पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बरोदा की जनता की मांग पर कांग्रेस ने एक आम किसान परिवार के बेटे व आम वर्कर को टिकट दिया है। हुड्डा ने कहा कि हलके की जनता इस बार स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देने की मांग कर रही थी। पिछले चुनाव के दौरान ही उन्होंने अपने बड़े भाई स्वर्गीय श्री कृष्ण हुड्डा की मौजूदगी में जनता को आगामी चुनाव में स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देने का वादा किया था। दुर्भाग्यवश श्री कृष्ण हुड्डा के निधन की वजह से बरोदा में उपचुनाव हो रहा है, जिसमें उन्होंने अपने वादे को पूरा करते हुए स्थानीय उम्मीदवार को टिकट दिया है।

 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि ये सिर्फ एक विधायक बनाने का चुनाव नहीं है बल्कि बरोदा के मान-सम्मान और हरियाणा के भविष्य की लड़ाई है। सत्ता के घमंड में चूर बीजेपी-जेजेपी सरकार के ख़िलाफ इस लड़ाई में कांग्रेस आम आदमी, किसान और मजदूर के साथ खड़ी है। बरोदा से जब किसान परिवार का बेटा इन्दुराज नरवाल, बीजेपी और उसके डमी उम्मीदवारों को मात देकर विधानसभा पहुंचेगा तो पूरे हरियाणा में इसका बड़ा संदेश जाएगा।

नामांकन भरवाने पहुंचे राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी इस मौके पर सरकार के खिलाफ हुंकार भरी।

उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र और पार्टी में सभी को टिकट मांगने का अधिकार है लेकिन टिकट सिर्फ एक को ही मिल सकती है। जिन कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं मिल पाई, वो हमेशा परिवार में सम्मानित और महत्वपूर्ण रहेंगे। अब सभी को एकजुट होकर पार्टी की जीत के लिए काम करना चाहिए। सभी लोग मानकर चलें कि इंदुराज नहीं, बल्कि खुद दीपेंद्र हुड्डा बरोदा का उम्मीदवार है। तमाम नेता और कार्यकर्ता खद को दीपेंद्र हुड्डा समझकर अपने आप को चुनाव में झोंक दें।

उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले एक ऐसे कार्यकर्ता को टिकट दी है जो किसान-मजदूर की लड़ाई में हमेशा हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहा है। इसलिए ये चुनाव अब बरोदा की जनता का अपना चुनाव है। यह लड़ाई सिर्फ सत्ताधारी गठबंधन से नहीं, बल्कि सरकार विरोधी वोट बैंक को बांटकर सरकार को फायदा पहुंचाने की मंशा से चुनावी मैदान में उतरे डमी उम्मीदवारों के खिलाफ भी है।

उन्होंने कहा कि बरोदा की जनता सरकार और उसके फर्जी उम्मीदवारों को मात देकर 6 साल की अनदेखी का बदला लेगी। जनता एक गरीब परिवार के बेटे को जीताकर, बीजेपी के पैसे के घमंड को तोड़ने का काम करेगी।

सांसद दीपेंद्र ने कहा कि बरोदा का नतीजा चंडीगढ़ तक मार करेगा। इन्दुराज नरवाल की जीत के साथ ही गठबंधन सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी। इस गठबंधन सरकार की जड़ें पहले ही खोखली हो चुकी हैं। खुद सत्ता पक्ष के विधायक इसके खिलाफ धरना प्रदर्शन और बयानबाजी कर रहे हैं। बरोदा से कांग्रेस की जीत के बाद सरकार के भीतर की ये बगावत और तेज हो जाएगी और अपनी नाकामियों के बोझ में ये सरकार अपने आप गिर जाएगी। आने वाले वक्त में हरियाणा में आमजन की हितकारी और बरोदा की अपनी सरकार बनेगी।

गोहाना सचिवालय के बाहर बलराज कुंडू का जबरदस्त विरोध

कांग्रेस समर्थकों ने किया बलराज कुंडू का घेराव और जमकर नारेबाजी की।

महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू बरोदा हलके से कपूर नरवाल का पंचायती उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरवाने गोहाना सचिवालय आए थे।

कांग्रेस समर्थकों ने बलराज कुंडू को बीजेपी का पिट्ठू बताया।

Related posts