सुमित गौड़ के कार्यालय पर कांग्रेसियों ने राजीव जी की पुण्यतिथि मनाई

फरीदाबाद। पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि कांग्रेसियों ने श्रद्धा के साथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़ के सेक्टर-10 स्थित कांग्रेस भवन में मनाई। इस दौरान कांग्रेेसियों ने स्व. राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया।

Congressmen celebrated Rajiv ji’s death anniversary on Sumit Gaur’s office

इस अवसर पर मुख्य रूप से पूर्व चेयरमैन अब्दुल गफ्फार कुरैशी, चेयरमैन राकेश भड़ाना, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मनोज अग्रवाल, प्रवक्ता पूर्व पार्षद योगेश कुमार ढींगड़ा, ललित भड़ाना, पूर्व संगठन सचिव, कांग्रेसी नेता अनिल कुमार, कांग्रेसी नेता अशोक रावल, पूर्व महासचिव संजय सोलंकी, कांग्रेसी नेता नीरज गुप्ता, समाजसेवी अनीशपाल, युवा कांग्रेसी शाहदाब कुरैशी, आमीर कुरैशी आदि मौजूद थे।

कांग्रेसियों ने स्व. राजीव गांधी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे एक युगप्रवर्तक एवं दूरगामी सोच के व्यक्तित्व थे, जो देश के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय क्षितिज पर भी एक सशक्त और कुशल राजनेता के रुप में उभरे।

उन्होंने कहा कि देश में आधुनिक युग की शुरुआत स्व. गांधी की ही देन है, जिन्होंने आधुनिक भारत का निर्माण करते हुए देश में कंप्यूटर का सूत्रपात किया, जिसके चलते आज भारत देश ने विश्वस्तर अपनी पहचान कायम की। इसके अलावा 18 वर्ष के युवाओं को वोट का अधिकार दिलवाने एवं पंचायती राज अधिनियम बनाने का श्रेय भी स्व. गांधी जी को ही जाता है।

उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि आज के दिन हम सभी को स्व. राजीव गांधी के आदर्शो को अपनाते हुए समाज व देशहित में कार्य करने का संकल्प लेना चाहिए, यही स्व. राजीव गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इसके उपरांत यह सभी कांग्रेसी नेता रोज गार्डन पहुंचे, जहां पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।

Related posts