फरीदाबाद के कांग्रेसियो ने मनाया शहीदी दिवस

फरीदाबाद। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक आनंद कौशिक के अनुज बलजीत कौशिक ने शहीदी दिवस पर एचएच 5 स्थित शहीद भगत सिंह चौक पर शहीद-ए-आजम भगत सिंह की प्रतिमा पर उन्हें पुष्प अर्पित करते हुए कहा कि वीरता एवं पराक्रम की उनकी गाथा देशवासियों को युगों-युगों तक प्रेरित करती रहेगी।

Congressmen of Faridabad celebrated Martyrdom Day

बलजीत कौशिक ने कहा कि शहीद भगत व भारत देश की रक्षा करते हुए अपना जीवन कुर्बान कर दिया। ऐसे महान लोगो को नमन करता हु। उन्होंने कहाकि आज के नौजवानों को ऐसे महान योद्धाओं के मार्ग पर चलना चाहिए। हम शहीद भगत सिंह जैसे महान सपूतों को उनकी जयंती तथा पुण्यतिथियों पर ही याद करने लगे हैं, जबकी वह हमारे देश की ऐसी धरोहर हैं जिनको हमें सुबह शाम याद करना चाहिए, क्योंकि उनकी बदौलत ही आज हम आजादी की हवा में सांस ले पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमें चाहिए कि हम अधिक से अधिक सडकों व भवनों का नाम इन महान सपूतों के नाम पर रखें ताकि हमारी अगली पीढियां इनके जीवन से सबक ले सकें।

कौशिक ने कहा कि देश के युवाओं को शहीद ए आजम से प्रेरणा लेनी चाहिए और उनके विचारों से दोस्ती करनी चाहिए। जौ कौम अपने शहीदों को भुला देती है उसका भविष्य कभी भी उज्जवल नहीं होता। उन्होंने कहा कि हमें भी देश के शहीदों की तरह निडर होकर किसी भी समय अपने देश के लिए बलिदान देने के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज के युवाओं को भी अपनी जिम्मेवारी समझनी होगी क्योकि जब जब युवा जागा है देश का संकट भागा है।

उन्होंने कह ाकि बड़खल की विधायक के बड़ी शर्म की बात है कि इस भगत सिंह चौक के कुछ ही दूरी पर उनका निवास हैं और रोजाना वह यहाँ से गुजरती हैं, लेकिन उनका ध्यान इस भगत सिंह चौक की तरफ नहीं जाता, जिसकी हालत बद से बदतर है, आवारा पशु घूमते है।

उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही इस चौक को सुधारा नहीं गया तो कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता इस को लेकर प्रदर्शन करेंगे।

इस मौके पर डा. सौरभ जिला अध्यक्ष ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस, डॉ एम पी सिंह, एडवोकेट विनोद कौशिक,क ांग्रेस महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष सोनू चौधरी, सुनीता फागना, गजना लांबा, युवा कांग्रेस के डॉक्टर पराग गौतम, रंधावा फागना, सुभाष मावई, रजत नायर, बादल ठाकुर, यश ,कल्याण, दीपक कुमार, साहिल पठान, सुच्चा कहलोन, बल्ली भड़ाना, राजा खान आदि लोग मौजूद थे।

Related posts