कांग्रेसियों ने स्व. रणवीर सिंह हुड्डा को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

फरीदाबाद। फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने कहा है कि स्व. रणवीर सिंह हुड्डा एक युगपर्वतक, गांधीवादी व किसानों-मजदूरों के मसीहा थे। उन्होंने निस्वार्थ भाव से आम आदमी की सेवा में अपना संपूर्ण जीवन समर्पित कर दिया था, ऐसे महान स्वतंत्रता सेनानी के आदर्शो को हमें अपनाना चाहिए तभी एक सशक्त समाज का निर्माण संभव हो सकता है।

Congressmen tribute to Ranveer Singh Hooda

सिंगला आज  भारत की संविधान सभा के सदस्य एवं महान स्वतंत्रता सेनानी स्व. चौ. रणबीर सिंह हुड्डा की पुण्यतिथि पर सेक्टर-17 स्थित चौ. रणवीर सिंह हुड्डा पार्क में उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।

सिंगला सहित अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उनकी प्रतिमा को गंगाजल से साफ किया और उस पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

लखन कुमार सिंगला ने कहा कि स्व. रणवीर हुड्डा के उनके द्वारा किए गए प्रयासों का ही परिणाम है कि हम आजादी की खुली हवा में सांस लें रहे है और आज हमारी युवा पीढ़ी को ऐसे महापुरूषों से प्रेरणा लेकर समाजसेवा व जनसेवा के कार्यो में अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए, जिससे की समाज से बुराईयों का अंत हो सके।

उन्होंने कहा कि आज भाजपा सरकार जिस प्रकार से किसानों को उनके हक-हकूक की आवाज उठाने से रोक रही है, उससे पूरे देश के किसानों में भाजपा के प्रति आक्रोश पनपने लगा है क्योंकि लोकतंत्र में हर व्यक्ति को अपनी आवाज उठाने का हक है, लेकिन भाजपा तानाशाही रवैया अपनाकर किसानों की आवाज को दबाना चाहती है, जिसे कांग्रेस किसी कीमत पर नहीं होने देगी और उनकी आवाज उठाने के लिए उनके कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष करेगी।

सिंगला ने कहा कि अपने पिता स्व. रणवीर सिंह हुड्डा के पदचिन्हों पर चलते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी किसानों की आवाज बनकर भाजपा सरकार को चौतरफा घेरने में लगे है और सडक से लेकर विधानसभा तक उनकी मांगों को उठा रहे है।

सिंगला ने उपस्थितजनों से आह्वान किया कि स्व. रणवीर हुड्डा के आदर्शो को अपनाते हुए समाजहित व देशहित में कार्य करने का संकल्प लें, यही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस मौके पर पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, वेदपाल दायमा रोहित सिंगला, राजेश खटाना, नितिन सिंगला, विनय भाटी, प्रदीप धनखड़, रणवीर नागर नचौली, आशे सरपंच, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रियंका भारद्वाज, बिजेन्द्र मावी, नीरज गुप्ता, राजू धारीवाल रामप्रवेश, कपूरचंद अग्रवाल, तिगांव महिला कांग्रेस अध्यक्ष माया नागर, आकाश सैनी, गुड्डू सिंह एसी नगर, जयवीर बैंसला, शिवा सिंह, खुशबू खान, नसीम खान, गोविंद कौशिक, विजय भीम बस्ती, कर्मबीर खटाना, निशा गोयल, निशांत कुमार, हाजी हिरफान, बब्लू बाबा नगर, शशांक गुप्ता, प्रवीण बक्शी, सूरज डेडा, राजेन्द्र खारी चेयरमैन, विजय भाटी, सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related posts