फरीदाबादः टोल रोड की मरम्मत न होने पर रिलायंस के खिलाफ जाम लगाया

 

फरीदाबाद। रिलायंस कंपनी के खिलाफ क्रेशर व ट्रक मालिकों ने गुड़गांव पाली रोड़ पर जाम लगाया और विरोध प्रदर्शन किया। लोगों का आरोप है कि रिलायंस रोड की मरम्मत किए बिना ही टोल टैक्स वसूल रही है।

Faridabad: Jam against Reliance for not repairing toll road

ग्रामीणों का आरोप था कि सैनिक कॉलोनी से पाली एवं बल्लभगढ़ की ओर जाने वाला रोड़ पूरी तरह खराब हो चुका है। मगर रिलायंस कंपनी जिसके पास इसका ठेका है, इसकी मरम्मत करने को तैयार नहीं है।

रोड की हालत खराब होने के चलते यहां पर आए दिन एक्सीडेंट हो रहे हैं, जिसको लेकर ग्रामीणों में भारी रोष है।

रिलायंस कंपनी के लापरवाहीपूर्ण रवैये को लेकर पाली-मोहबताबाद के लोगो ने निर्णय लिया है कि जब तक इस रोड की मरम्मत नहीं की जाती, वह टोल नहीं देंगे।

गांवों से टोल न लेने का वादा

पाली क्रेशर जोन के प्रधान धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि जब इस रोड का टैंडर रिलायंस इंडस्ट्री को दिया गया, तो वादा किया गया था कि स्थानीय गांवों में टोल टैक्स लागू नहीं होगा। मगर, इसके उलट बंधवाड़ी का टोल फ्री है और पाली-मोहब्ताबाद वालों से पैसा वसूला जा रहा है।

उन्होंने कहा कि रिलायंस कंपनी अंग्रेजों की तरह टोल वसूल रही है।

उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने भरोसा दिलाया है कि रिलायंस कंपनी 20 जुलाई तक रोड़ तैयार करवाएगी। इसके अतिरिक्त ग्रामीणों को टोल टैक्स से छूट को लेकर वह जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपेंगे।

चाहे जेल जाना पड़े

इस मौके पर रघुबर प्रधान ने कहा कि 20 जुलाई तक रोड नहीं बना, तो वो टोल नहीं देंगे, चाहे फिर उनको जेल ही क्यों न जाना पड़े। वे अपने समस्त साथियों के साथ सडक पर बैठने को मजबूर होंगे।

कानूनी कार्यवाही होगी

पाली पुलिस चौकी के इंचार्ज ने कहा कि रिलायंस कंपनी के अधिकारियों का तर्क है कि बारिश का मौसम है। इसलिए रोड का काम अभी शुरू नहीं किया जा सकता। बारिश के मौसम के बाद रोड का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

ग्रामीणों के टोल न देने के फैसले पर उन्होंने कहा कि कानून के बाहर जो भी कार्य होगा, उस पर कार्यवाही की जाएगी।

रोड की मरम्मत करवाएंगे

रिलायंस के अधिकारियों ने कहा कि उनका 66 किलोमीटर का रोड है और जहां भी मरम्मत की जरूरत पड़ेगी, वहां काम किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि कमर्शियल वाहनों पर किसी को कोई प्रकार की छूट नहीं होती। अधिकारियों ने 20 जुलाई तक सैनिक कॉलोनी से पाली एवं पाली से बल्लभगढ़ रोड को ठीक करने का भरोसा दिया है

इसके बाद जाम खोल दिया गया।

प्रदर्शनकारियों में जसबीर चेयरमैन, विनोद भड़ाना, अशोक त्यागी, जसवंत प्रधान, संजय प्रधान, विक्रम राणा, सोमबीर, नरेश सरपंच मोहबताबाद, जित्ते, खडक सिंह भड़ाना, तेजा प्रधान, कालू भड़ाना, धर्मेन्द्र, गज्जे सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Related posts