फरीदाबाद: एनआईटी 5 और तिकोना पार्क में भारी तोड़फोड़, 3 बिल्डिंग सील

फरीदाबाद। नगर निगम ने बृहस्पतिवार को पांच नंबर में अवैध रूप से बनाई जा रही कई इमारतों को तोड़ दिया। तीन इमारतों की सीलिग की गई। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में की गई इस कार्रवाई का कई जगह विरोध भी किया गया, मगर निगम की टीम ने लोगों की नहीं सुनी।

Faridabad: Massive demolition at NIT 5 and Tikona Park, 3 building seals

Faridabad. The Municipal Corporation on Thursday demolished some buildings being built illegally in NIT No. 5. Three buildings were sealed. In the presence of heavy police force, this action was also opposed in many places, but the corporation team did not listen to the people.

कई जगह निगम अधिकारियों को लोगों ने अपनी इमारत का नक्शा भी दिया। जांच के दौरान पता चला कि नक्शे तो रिहायशी इमारत के हैं, लेकिन इमारत वाणिज्यिक है।

नगर निगम ने सबसे पहले केसी रोड पर दो दुकानें सील की। इसके बाद बीके चौक पर एक दुकान सील की गई।

एसीपी एनआइटी कार्यालय के पास अवैध रूप से बनाई जा रही इमारत और आगे पांच नंबर में अवैध रूप से बनाई इमारतों पर तोड़फोड़ की कार्रवाई हुई।

पिछले दिनों इस इमारत को तोड़ने के लिए नगर निगम की टीम जब पहुंची थी, तो इस दौरान निगम अधिकारी और इमारत के मालिकों के बीच हाथापाई हो गई थी। तब तोड़फोड़ की कार्रवाई पूरी नहीं हो पाई थी।

तोड़फोड़ की कार्रवाई के दौरान नगर निगम एनआइटी के संयुक्त आयुक्त प्रशांत अटकान, कार्यकारी अभियंता ओपी कर्दम, एसडीओ पदमभूषण तथा जेई सुमेर सिंह मौजूद रहे।

पांच नंबर में कार्रवाई के बाद निगम की टीम तिकोना पार्क आटोमोबाइल मार्केट में अतिक्रमण हटाने पहुंची थी।

मौके पर हरियाणा व्यापार मंडल के जिला प्रधान राम जुनेजा भी पहुंच गए थे।

उन्होंने निगम अधिकारियों को आश्वस्त किया कि दुकानदार स्वयं ही अतिक्रमण हटा लेंगे, उन्हें एक दिन का समय दिया जाए।

प्रशांत अटकान ने बताया कि अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

Related posts