फरीदाबाद नगर निगम के पार्षदों के दबाव, ठेकेदारों की हड़ताल खत्म

फरीदाबाद। नगर निगम आयुक्त यश गर्ग द्वारा मांगें मान लिए जाने के बाद निगम के ठेकेदारों ने अपनी हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की है। इस घटनाक्रम के बाद अब नगर निगम के रुके हुए विकास कार्य प्रारंभ हो जाएंगे।

Faridabad Municipal Corporation councilors pressure, contractors strike ends

Faridabad. After the Municipal Commissioner Yash Garg acceded to the demands, the contractors of the corporation have announced to end their strike. After this development, the stalled development works of the municipal corporation will start.

नगर निगम के ठेकेदार अपनी पेमेंट और ठेकेदारों पर अनावश्यक जवाब दिए जाने के विरोध में 22 नवंबर से हड़ताल पर चल रहे थे।

नगर निगम ठेकेदार वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान गिर्राज सिंह का कहना है कि 100 से अधिक ठेकेदारों का करीब 150 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाना है। कई बार निगमायुक्त से मिल चुके हैं, मगर भुगतान नहीं किया जा रहा है। इसलिए उन्हें हड़ताल जैसा कदम उठाना पड़ा।

नगर निगम के ठेकेदारों की हड़ताल के कारण पार्षदों में खलबली मची हुई थी।

नगर निगम के अगले चुनाव में अब लगभग 1 साल का समय ही रह गया है। हड़ताल के कारण विकास कार्य नहीं हो रहे हैं। जबकि एक बार फिर पार्षदों के जनता के दरवाजे खटखटाने का समय आ गया है।

पार्षदों का एक दल 6 दिसंबर को निगमायुक्त गर्ग से मिला था और सीवर-पानी और सड़क के मुद्दे पर नाराजगी जताई थी।

पार्षदों ने नगर निगम आयुक्त से कहा था कि ठेकेदारों की हड़ताल के चलते काम नहीं हो रहे हैं। कई वार्डों में सीवर लाइनों की मरम्मत के टेंडर तक नहीं किए गए हैं। निगम अधिकारी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं।

निगमायुक्त गर्ग ने पार्षदों को आश्वासन दिया था कि ठेकेदारों का जल्द ही भुगतान किया जाएगा। अधिकांश वार्डों में सीवर लाइनों की मरम्मत का टेंडर किया जा चुका है। कुछ वार्डों में टेंडर किए जाने बाकी हैं।

सोमवार को निगमायुक्त यश गर्ग ने ठेकेदारों के प्रतिनिधिमंडल से बात की और ठेकेदारों को आश्वासन दिया कि उनका भुगतान जल्द से जल्द किया जाएगा। इसके बाद ठेकेदारों ने हड़ताल समाप्त करने का ऐलान किया।

Related posts