ब्रेकिंग: देर रात लद्दाख सीमा पर फायरिंग, चीनी सैनिकों से फिर हुई झड़प

नई दिल्ली। रूस में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और चीनी समकक्ष जनरल जी फेंगे के बीच वार्ता के ठीक दो दिनों बाद पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर फायरिंग होने की सूचना आई है। यहां भारत और चीनी सेना के बीच गतिरोध बना हुआ है।

Breaking: Firing started on Ladakh border, clash again with Chinese troops

New Delhi. The LAC firing in eastern Ladakh has been reported just two days after the talks between Defense Minister Rajnath Singh and Chinese counterpart General G. Fangay in Russia. There is a deadlock between India and the Chinese Army here.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सोमवार-मंगलवार की रात लगभग डेढ़ बजे एक ट्वीट के माध्यम से उत्तरी सीमा पर फायरिंग की जानकारी दी है।

 

भारत ने हाल ही में पैंगोंग झील के दक्षिणी किनारे पर रणनीतिक महत्व की चोटियों पर कब्जा कर रहे चीनी सैनिकों को खदेड़ दिया था और उन चोटियों पर खुद कब्जा कर लिया था।

इसके बाद मीडिया में रिपोर्टें आईं कि चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग अपनी सेना और उस कमांडर से नाराज बताए जाते हैं, जिसके नेतृत्व में चीनी सेना पीएलए उत्तरी सीमा पर आक्रामकता दिखा रही है।

इसके अलावा रूस में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने चीनी समकक्ष को दृढ़ता से कहा कि चीन उत्तरी लद्दाख में अपनी आक्रामकता बंद करे।
इन रिपोर्टों के ठीक बाद अब उत्तरी लद्दाख में फायरिंग की खबर आई है।

संभवतः चीनी कमांडरों ने अपनी खीज मिटाने के लिए फायरिंग की है।

फायरिंग के परिणामों और हताहतों के बारे में अभी कोई सूचना नहीं मिल पाई है।

पीएलए की वेस्टर्न कमांड के प्रवक्ता कर्नल झांग सुई ली ने सोमवार देर रात भारतीय सेना पर गॉड पाओ माउंटेन एरिया में अवैध रूप से एलएसी पार करने का आरोप लगाया है।

आशा की जा रही है कि सुबह की ब्रीफिंग में भारतीय सेना की ओर से विस्तृत सूचना जारी की जाएगी।

 

 

Related posts