पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने जताया श्रीमती भगवान देवी के निधन पर शोक

फरीदाबाद। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि पिछले 84 दिनों से देश का अन्नदाता किसान खुले आसमान के नीचे अपनी मांगों को लेकर बैठा हुआ है, लेकिन किसानों की आय को दोगुनी करने का दम भरने वाली भाजपा सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। हालात यह है कि किसान आंदोलन के दौरान अब तक करीब 200 किसानों की शहादत हो चुके है, लेकिन भाजपा नेताओं पर किसानों की शहादत के ट्वीट करने तक का भी समय नहीं है, इससे भाजपा पार्टी का किसान विरोधी चेहरा पूरी तरह से उजागर हो गया है।

Former Chief Minister Hooda expressed grief over the demise of Mrs Bhagwan Devi

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी चऋान की तरह किसानों के साथ मजबूती से खड़ी है और जब तक सरकार तीनों कृषि विधेयकों को वापिस नहीे ले लेती, तब तक कांग्रेस उनके इस संघर्ष में हर स्तर पर उनका साथ देगी।

हुड्डा गुरूवार को पूर्व मंत्री गजराज बहादुर नागर की धर्मपत्नी एवं तिगांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर की ताई भगवान देवी के निधन पर शोक प्रकट करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की मनोहर सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है और यह ऐसी पहली सरकार है, जिसके खिलाफ हर वर्ग लामबंद हो चुका है। श्री हुड्डा ने भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि आने वाले बजट सत्र में सरकार के खिलाफ कांग्रेस द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा, जिससे कि जनता के समक्ष इनका असली चेहरा उजागर किया जा सके।

उन्होंने श्रीमती भगवान देवी के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए नागर परिवार को ढाढस बंधाया और कहा कि जीवन-मरण सृष्टि का नियम है, जिसने इस संसार में जन्म लिया है, उसकी मृत्यु निश्चित है और एक दिन हम सभी को इस संसार से जाना है, लेकिन कुछ लोग ऐसे होते है, जो अपने जीवन काल में समाजसेवा एवं परोपकारी कार्यो के लिए सदैव लोगों के दिलों में बस जाते है। श्रीमती भगवान देवी भी ऐसी ही परोपकारी आत्माओं में से एक थी, जिन्होंने सदैव समाजसेवा को महत्व दिया और यही कारण है कि आज नागर परिवार समाजसेवा में अपनी एक अलग पहचान बना चुका है।

इस मौके पर उनके साथ महेंद्रगढ़ के विधायक राव दान सिंह, एनआईटी क्षेत्र के विधायक नीरज शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला, पं. योगेश गौड़, सुभाष कौशिक, नीरज गुप्ता, वेदप्रकाश यादव, गुलशन बगगा, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, विनय भाटी, संजय सोलंकी, अनीशपाल, बिजेंद्र मावी, सुंदर नेताजी, रविन्द्र वशिष्ठ, गंगाराम नरवत सहित अनेक लोगों ने भगवान देवी को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की।

Related posts