फ्रांस की सर्जिकल स्ट्राइक में अलकायदा 50 आतंकी मरे

पेरिस। फ्रांस ने आतंकवादियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। फ्रांस की सरकार का दावा है कि मध्य माली में एक सैन्य ऑपरेशन के दौरान उन्होंने अलकायदा से जुड़े 50 से अधिक आतंकवादी मार गिराये हैं। फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने ट्वीट कर जानकारी दी है। फ्रांस ने पिछले सप्ताह ही इस क्षेत्र में सैन्य अभियान की शुरुआत की थी।

France killed 50 Al-Qaeda terrorists in surgical strike

Paris. France has opened a front against terrorists. The French government claims that during a military operation in central Mali they have killed more than 50 militants associated with Al Qaeda. French Defense Minister Florence Parley has given information by tweeting. France started a military operation in the region only last week.

फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने कहा, ‘माली में 30 अक्टूबर को हमारे जवानों ने 50 से अधिक जेहादियों को मौत के घाट उतार दिया है। अति महत्वपूर्ण सैन्य ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है। सेना ने भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक जब्त किए हैं। मैं हमारे सैनिकों की प्रतिबद्धता को सलाम करती हूं। हमारी सीमाओं से बहुत दूर, वे हमारी सुरक्षा के लिए काम करते हैं।’

बता दें, फ्रांस ने इस ऑपरेशन को बुर्किना फासो और नाइजर की सीमा के पास अंजाम दिया है। फ्रांस की यहां सेना मजहबी कट्टरपंथियों के खिलाफ लड़ रही है। फ्रांस ने कहा है, आतंकियों के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। आतंकवादियों से हार नहीं मानी जाएगी।

Related posts