अमीर और अमीर हो रहे हैं और गरीब, गरीब होते जा रहे हैं: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

फरीदाबाद। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुडडा ने कहा कि सरकार को किसानों के संघर्ष का सम्मान करना चाहिए और किसानों के साथ बातचीत कर अंतिम समाधान निकालना चाहिए क्योंकि उनकी मांग पूरी तरह से उचित है।

Getting richer more richer and getting poorer, poorer: Bhupendra Singh Hooda

वीरवार को वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं पूर्व पार्षद जगन डागर के सेक्टर-7 स्थित निवास पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुडडा पत्रकारों से बात कर रहे थे।

इससे पूर्व कांग्रेसी नेता जगन डागर, युवा कांग्रेस के जिला महासचिव डॉ. सत्येन्द्र डागर और शिक्षाविद नारायण सिंह डागर ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुडडा का फूलमालाओं से भव्य स्वागत किया।

पत्रकारों द्वारा उठाए गए सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन लगभग 3 महीने से लगातार चला रहा है। इस आंदोलन में समाज के सभी वर्गों के लोग शामिल हो रहे है, जिसमें कृषि कर्मचारी, दुकानदार, श्रमिक और छोटे व्यापारी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार को अपने अडियल रवैये को छोड़ देना चाहिए और किसानों द्वारा उठाई गई मांगों को स्वीकार करना चाहिए।

आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के बारे में बात करते हुए, हुड्डा ने कहा कि आज देश का हर वर्ग रिकॉर्ड तोड़ मुद्रास्फीति से त्रस्त है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें सैकड़ों छू रही हैं। खाना पकाने के गैस सिलेंडर और खाद्य पदार्थों ने लोगों की रसोई के बजट को प्रभावित किया है। गरीब और मध्यम वर्ग बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं क्योंकि उनकी आय कम हो रही है, लेकिन मुद्रास्फीति के कारण खर्च लगातार बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले 5-6 वर्षों में गरीबों और अमीरों के बीच की खाई लगातार बढ़ती जा रही है क्योंकि अमीर और अमीर हो रहे हैं और गरीब गरीब होते जा रहे हैं।

अविश्वास प्रस्ताव के बारे में पूछे जाने पर हुड्डा ने कहा कि राज्य की भाजपा-जेजेपी सरकार जनता का विश्वास खो चुकी है। उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव से सच्चाई सामने आएगी, क्योंकि लोगों को पता चल जाएगा कि कौन सी पार्टी और कौन सा विधायक उनके साथ खड़ा है और कौन सरकार के साथ खड़ा है।

इनेलो नेताओं अभय चौटाला के इस्तीफे पर पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि राज्य के लोग जानते हैं कि उन्होंने सरकार को मजबूत करने के लिए ही इस्तीफा दिया है। एक विपक्षी विधायक के रूप में अपने कर्तव्य को निभाने के बजाय, उन्होंने इस्तीफा दे दिया है और राज्य के लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी से बचने की कोशिश कर रहे है।

इस अवसर पर महेंद्रगढ़ के विधायक राव दान सिंह, विधायक नीरज शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता योगेश गौड़, वेद प्रकाश यादव, गिरिश भारद्वाज, अनीश पाल, गुलशन बग्गा, अब्ुदल गफ्फार कुरैशी, अशोक अरोड़ा, नीरज गुप्ता, जिले सिंह यादव, नरेश गुप्ता, राकेश अत्री, अर्जुन सैनी, चन्द्रपाल, मदन प्रधान, गजना लाम्बा, सोनू चौधरी, प्यारे लाल, धर्मपाल चहल, कुलदीप चौधरी,राजेन्द्र चौहान, प्रेमचंद्र वशिष्ठ, संतु डागर, केसर डागर, बॉबी डागर, प्रदीप मुदगिल, छगन प्रधान, अनिल पोसवाल, जोगिन्द्र पहलवान, आदेश, ईश्वर पहलवान, राकेश चंडालिया, सुनील शास्त्री सहित अनेक गणमाय लोग उपस्थित थे।

 

Related posts