किसानों के भारत बंद पर गृह मंत्री विज बोले ‘कोई भी कानून को अपने हाथ में नहीं ले सकता’

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रजातंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है, लेकिन कोई भी कानून को अपने हाथ में नहीं ले सकता। उन्होंने कहा कि संपूर्ण स्थिति से निपटते हुए आमजन की पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य है।

Home Minister Vij said on farmers’ Bharat bandh ‘No one can take law into their own hands’

Chandigarh. Haryana Home Minister Anil Vij said that everyone has the right to speak in democracy, but no one can take the law into their own hands. He said that it is our duty to ensure adequate security of common people while dealing with the entire situation.

विज ने हालिया कृषि विधेयकों के खिलाफ किसान समूहों द्वारा भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर आज राज्य में पूरी स्थिति की समीक्षा करने के लिए गृह और पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

लगभग एक घंटे तक चली बैठक में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन, डीजीपी हरियाणा, मनोज यादव, एडीजीपी सीआईडी आलोक मित्तल और एडीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) नवदीप सिंह विर्क उपस्थित रहे।

हाल ही में किसानों के सामूहिक आंदोलन में राज्य पुलिस बल की प्रतिक्रिया की सराहना करते हुए गृह मंत्री ने अधिकारियों को 25 सितंबर के भारत बंद के दौरान पूरी दृढता व संवेदनशीलता के साथ स्थिति से निपटने का निर्देश दिया।

उन्होंने डीजीपी को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए विस्तृत पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित करें।

Related posts