स्वतंत्रता दिवस भारत की एकता व अखंडता को बनाए रखना सिखाता हैः उमेश भाटी

फरीदाबाद। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 15 अगस्त को अशोका एंकलेव स्थित कार्यालय पर 74वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर ध्वजारोहण किया गया। जजपा नेता व पूर्व तिगाँव विधानसभा प्रत्याशी उमेश भाटी ने सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं और बोलते हुए कहा कि आइये, हम सब मिलकर नए भारत के निर्माण एवं उसकी उन्नति में अपना पूर्ण सहयोग करे एवं पूर्वजों द्वारा खुशहाल देश की परिकल्पना को पूर्णता की ओर ले जाये।

Independence day teaches to maintain unity and integrity of India: Umesh Bhati

भाटी ने कहा की भारतीय लोकतंत्र का यह पुण्य पर्व हमें मां भारती के उन सभी ज्ञात-अज्ञात शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों की याद दिलाता है, जिन्होंने आजादी की लड़ाई में महत्त्वपूर्ण योगदान दिया। इसके साथ ही हमें भारत की एकता व अखण्डता को बनाए रखने के लिए एकजुट भाव से काम करने की सीख भी देता है।

उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान की पवित्र धरा ने आदिकाल से कई संघर्षों का सामना किया है तथा स्वतंत्रता संग्राम के रूप में हमें एक बड़ी प्रेरणा दी है। आज हम विश्व के मानचित्र पर जो तेजी से बढ़ता भारत देख रहे हैं, उसकी गति को बनाए रखने के लिए जरूरी है कि हम सभी मिलकर आजादी के दीवानों की आशाओं के मुताबिक एक समृद्ध, संपन्न, शिक्षित एवं विज्ञान के क्षेत्र में अग्रणी भारत बनाने का संकल्प लें।

उन्होंने कहा कि देश के गौरव और सम्मान को हम सब अक्षुण्ण रखें तथा राष्ट्र की तरक्की व भाईचारे में अपना योगदान दें, यही राष्ट्र की सच्ची सेवा है।

इस मौके पर विमलेश कुमारी, कल्पना भाटी, दीक्षा भाटी, श्यामला, जाह्नवी सिंह, मास्टर लाखन सिंह, डाक्टर गगन सिंह सिसोदिया, श्यामसुंदर सिंह जदौन, लोकेश गोयल, कुशल ठाकुर, विजय शर्मा , संदीप परमार, शिव दत्त शर्मा, अवधेश भदोरिया, वशिष्ठ सिंह, विक्रम ठाकुर, अखिलेश यादव, मास्टर किशन पंडित, अरविंद सिंह, हिमांशु, सचिन, हर्ष सिंह, राजा, प्रभात, सौरभ, उज्ज्वल, संतोष गुप्ता, अनिल शर्मा, मानी लाल, कैलाश सुमित आदि मौजूद थे।

Related posts