पहला निमंत्रण: राम मंदिर पूजन का निमंत्रण मिलने पर मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने कह दी बड़ी बात

अयोध्या। पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू होने से पहले होने वाले भूमि पूजन समारोह के लिए सबसे पहला न्योता बहुत ही खास व्यक्ति को भेजा गया है। अयोध्या भूमि विवाद में बाबरी मस्जिद के पक्षकारों में से एक रहे इकबाल अंसारी को समारोह में शामिल होने के लिए पहला निमंत्रण पत्र भेजा गया है। इस पर अंसारी का कहना है कि यह भगवान राम की इच्छा थी।

Muslim party Iqbal Ansari said big on receiving invitation to worship Ram temple

Ayodhya. The first invitation has been sent to a very special person for the Bhoomi Pujan ceremony to be held before the construction of Ram temple in Ayodhya on August 5. Iqbal Ansari, one of the parties to the Babri Masjid in the Ayodhya land dispute, has been sent the first invitation letter to attend the ceremony. Ansari says that this was the wish of Lord Rama.

इकबाल अंसारी ने एएनआई से बातचीत में कहा कि मेरा मानना है कि यह भगवान राम की इच्छा थी कि मुझे पहला निमंत्रण मिले। मैं इसे स्वीकार करता हूं। अयोध्या में हिंदू और मुस्लिम पारस्परिक सौहार्द में रहते हैं। मंदिर की जमीन की पूजा हो रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समारोह में आ रहे हैं।

अंसारी ने कहा कि जब मंदिर बन जाएगा, अयोध्या के भाग्य बदल जाएंगे। अयोध्या और सुंदर हो जाएगी और स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा, क्योंकि भविष्य में इस मंदिर को तीर्थ की तरह लोग देखने आएंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि अयोध्या के लोग गंगा-जमुनी तहजीब के साथ रहते हैं और लोगों के बीच कोई दुर्भावना नहीं है।

अंसारी ने कहा कि दुनिया उम्मीद पर कायम है। मैंने पहले भी कहा था कि अगर कोई भी धार्मिक कार्यक्रम होता है और वो मुझे बुलाते हैं, तो मैं जरूर जाऊंगा। अयोध्या में हर धर्म-पंथ के देवी-देवता हैं। यह संतों की भूमि है और हम खुश हैं कि राम मंदिर बन रहा है।

बता दें कि जानकारी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को राम जन्मभूमि स्थल पर होने वाले भूमि पूजन समारोह में शिलान्यास करने जाएंगे।

यहां पीएम की ओर से नींव की ईंट रखे जाने के बाद से राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा।

जानकारी है कि इस समारोह में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों, कई कैबिनेट मंत्रियों और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत हिस्सा लेंगे।

 

Related posts