एनआईटी के अस्पताल अस्पताल की बाधाएं हटीं, जल्द शुरू होगा

फरीदाबाद। लगभग 6 साल पहले एनआईटी की जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के उद्देश्य से बनाए गए अस्पताल की योजना नौकरशाही और राजनीति के कारण ठप हो गई थी। अब यह भवन फिर से स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिया गया है और यहां जल्दी अस्पताल शुरू होने की राह खुल गई है।

NIT’s hospital hurdles removed, will start soon

Faridabad. About 6 years ago, the NIT’s plan to provide health facilities to the public was stalled by bureaucracy and politics. Now this building has been handed over again to the Health Department and the way to start a hospital here has opened.

एनआईटी फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक नीरज शर्मा के मुताबिक प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री रहे पंडित शिवचरण लाल शर्मा ने अपने कार्यकाल में एनआईटी की जनता की स्वास्थ्य आवश्यकताओं को समझते हुए यहां उनके लिए एक अस्पताल बनवाया था, लेकिन इस विधानसभा क्षेत्र के पिछले विधायक के निकम्मेपन के कारण इस अस्पताल का भवन कौशल विकास विश्वविद्यालय को दे दिया गया, जिसके कारण जिन उद्देश्यों से अस्पताल का भवन बना था वह उद्देश्य अधूरे रह गए।

उन्होंने कहा कि 4 नवम्बर को विधायक पद की शपथ लेने के बाद नीरज शर्मा ने 5 नवंबर को विधानसभा में दिए अपने पहले भाषण में इस भवन का उपयोग अस्पताल के लिए किए जाने की मांग की थी।

उन्होंने 19 नवंबर को प्रदेश सरकार में कौशल विकास के मंत्री मूलचंद शर्मा को पत्र लिखकर नीरज शर्मा ने फिर यह मांग की।

इसके बाद शर्मा ने 3 दिसंबर को मूल चंद शर्मा, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखकर नीरज ने एक बार फिर इस मांग को उठाया।

11 फरवरी को राज्यपाल को पत्र लिखकर विधायक नीरज शर्मा ने रहम की भीख मांगते हुए इस भवन का इस्तेमाल अस्पताल के लिए करने की मांग की है।

18 फरवरी को प्री बजट डिस्कसन में नीरज ने एक बार फिर यह मांग मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष रखी।

5 जून को जिला उपायुक्त को पत्र लिखकर नीरज शर्मा ने एक बार फिर यह मांग उठाई थी।

अब नीरज शर्मा के प्रयासों से यह भवन कौशल विकास विभाग विश्वकर्मा यूनिवर्सिटी से खाली करा लिया गया है।

अब सरकार ने उनकी इस मांग को मान लिया है और इस भवन को कौशल विकास विभाग से लेकर उन्हें स्वास्थ्य विभाग को दे दिया गया है।

अब स्वास्थ्य विभाग यहां क्षेत्र की जनता के हित में स्वास्थ्य गतिविधियों का संचालन करेगा।

 

Related posts