लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने में आगे आएं: आईएमए

फरीदाबाद। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन फरीदाबाद ने भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही है जा रही कोरोना के विरुद्ध वैक्सीनेशन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेने के लिए जनता से अपील की है। जैसा कि सब लोगों ने देखा है कि सबसे पहले डॉक्टर्स ने ही आगे बढ़कर वैक्सीन को लगवाया है और इसके अब तक कोई भी दुष्प्रभाव देखने को नहीं मिले हैं। इसके अलावा अब तक लाखों लोग इस वैक्सीन को लगवा चुके हैं और कोई दुष्प्रभाव देखने को नहीं मिले हैं।

People come forward to get corona vaccine: IMA

डॉ. सुरेश अरोड़ा ने बताया कि आने वाले समय में ऐसा महसूस हो रहा है कि अगर सावधानियां न ली गर्इ्रं, तो मरीजों की संख्या बढ़ सकती है, जैसा कि दूसरे देशों में और भारत के कुछ हिस्सों में देखने को मिल रहा है। एकमात्र तरीका इससे बचाव का अब यही है कि कोरोना का टीका लगवाया जाए। इसके अलावा हाथों को साफ रखना, मास्क लगाना व सोशल डिस्टैंसेस को मेंटेन करना, यह तो जारी रहना ही पड़ेगा ।

डॉ. पुनीता हसीजा ने बताया कि भारत वासियों के लिए यह बहुत ही सौभाग्य की बात है कि सरकार ने यह टीका सरकारी अस्पतालों में मुफ्त उपलब्ध कराया हुआ है और प्राइवेट अस्पतालों में मात्र ₹250 में यह टीका उपलब्ध है। फरीदाबाद में करीब 78 स्थानों पर यह टीका लगाया जा रहा है, जिनमें से 8 स्थान ऐसे हैं, जहां 24 घंटे यह टीका उपलब्ध है।

अभी यह टीका 60 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को लगाया जा रहा है। 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को, जिनको कोई गंभीर बीमारी है, उनको भी यह टीका लगाया जा रहा है ।

इनकी लिस्ट है समय-समय पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रकाशित की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग  और सिविल सर्जन जी जान से पूरी कोशिश में जन सेवा में लगे हुए हैं। लोगों को आगे बढ़ कर आना चाहिए और इस सेवा का लाभ उठाना चाहिए।

 

Related posts