पूर्वजों की याद में पौधे लगाने से मिलता है पुण्यः राजेश नागर

फरीदाबाद। तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने आज गांव नीमका स्टेडियम में एस्कॉर्ट्स कंपनी के सहयोग से पौधरोपण किया। इस अवसर पर  यहां नीम, अशोक आदि के 150 पौधे लगाए गए। विधायक ने यहां स्थापित राजा नैन सिंह नागर एवं उनके पुत्र राजा जैत सिंह नागर की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण भी किया।

Planting saplings in memory of ancestors gives virtue: Rajesh Nagar

विधायक राजेश नागर ने कहा कि हमने इस बरसात के सीजन में तिगांव विधानसभा क्षेत्र में एक लाख पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा था जिसमें से करीब 80 हजार पौधे लगाए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि जो कौम अपने पूर्वजों का सम्मान करती है, उनका सम्मान इतिहास करता है। उन्होंने कहा कि पूर्वजों की याद में लोगों को पौधरोपण करना चाहिए। इससे उन्हें अक्षय पुण्य की प्राप्ति होगी।

नागर ने कहा कि हम सबके माता पिता यही चाहते हैं कि हम सब अच्छे काम करें, समाज हित में काम करें और पौधरोपण समाजहित में किया जाने वाला बहुत ही पुण्य का काम है। हम सबको पौधे लगाकर इनकी रक्षा कम से कम तीन साल तक अवश्य ही करनी चाहिए। इसके बाद यह पेड़ बनकर हमारी अनेक पीढियों को लाभ पहुंचाते हैं और हमसे बदले में कुछ भी नहीं लेते हैं।

विधायक राजेश नागर ने बताया कि आज का पौधरोपण एस्कॉर्ट्स समूह के सीएसआर प्रोजेक्ट के तहत किया गया है। श्री नागर ने स्थानीय निवासियों को पौधों की सुरक्षा करने की जिम्मेदारी भी सौंपी। उन्होंने कहा कि समाज केवल सरकारी कार्यों के आधार पर नहीं चल सकता। इसके लिए हमें भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को समझना होगा।

इस अवसर पर गांव से जयपाल नंबरदार, भरत सिंह मास्टर, शीशपाल मैंबर, सुंदर नागर, देवेंद्र नागर चेयरमैन, सोहन थानेदार, सतबीर नागर, सुमरत नागर, भारामल मैंबर, अशोक गोस्वामी मैंबर, रामबीर नागर, पप्पू उर्फ जगबीर नागर, एस्कॉर्ट्स से श्रीमती विजय राज खन्ना, पुष्पराज सिंह, बाबूलाल, अजब सिंह, गोबिंद कौशिक आरडब्ल्यूए सेक्टर 14 सहित अनेक ग्रामवासी मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment