गृह मंत्री की चेतावनी के बावजूद राहुल की ट्रैक्टर यात्रा पहुंचेगी कुरुक्षेत्र, जाने पूरा शेड्यूल

कुरुक्षेत्र। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को चेतावनी दी है कि राहुल गांधी अगर काफिले के साथ हरियाण में आएंगे, तो उन्हें घुसने नहीं दिया जाएगा। इसके बावजूद राहुल गांधी ट्रैक्टर यात्रा लेकर कुरुक्षेत्र पहुंचेंगे।

Rahul’s tractor journey to reach Kurukshetra despite home minister’s warning, go full schedule

Kurukshetra. Haryana Home Minister Anil Vij has warned former Congress president Rahul Gandhi that if Rahul Gandhi comes to Haryana with the convoy, he will not be allowed to enter. Despite this, Rahul Gandhi will reach Kurukshetra by taking a tractor journey.

राहुल गांधी की ट्रैक्टर यात्रा से हरियाणा कांग्रेस के कार्यकर्ता उत्साहित हैं।

सूत्रों का कहना है कि क्षेत्रीय नेता रणनीति बना रहे हैं कि किस तरह राहुल गांधी को हरियाणा में प्रवेश दिलाया जाए, क्योंकि राज्य सरकार बाधा पहुंचा सकती है।

कांग्रेसियों की रणनीति है कि राहुल गांधी की आगवानी के लिए ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं को इकट्ठा किया जाए, ताकि दबाव बनाया जा सके।

उधर प्रशासन भी चौकन्ना है और संबंधित जिलों में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

कांग्रेसी सूत्रों के अनुसार 6 अक्टूबर को राहुल गांधी ट्रैक्टर यात्रा लेकर पंजाब सीमा से कुरुक्षेत्र के पेहवा नगर में प्रवेश करेंगे।

राहुल पहले पेहवा में और फिर ज्योतिसर में जनसभा करेंगे। थानेसर विधानसभा क्षेत्र के ज्योतिसर में प्रभु श्रीकृष्ण ने अर्जुन को गीता का उपदेश दिया था।

फिर भी थानेसर की अनाज मंडी में किसानों से भेंट करके उनकी समस्याओं के बारे में जानेंगे और किसान आंदोलन पर चर्चा करेंगे।

कुरुक्षेत्र में वे रात्रि प्रवास करेंगे।

फिर 7 अक्टूबर की सुबह वे पीपली की ओर रवाना होंगे।

किसान आंदोलन के लिए पीपली इन दिनों हॉट स्पॉट बना हुआ है, जहां किसानों पर लाठीचार्ज किए जाने का आरोप है।

पीपली की अनाज मंत्री किसानों से चर्चा करके वे करनाल के नीलोखेड़ी पहुंचेंगे।

राहुल करनाल अनाज मंडी में इस यात्रा के समापन एक सभा को भी संबोधित करेंगे।

सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी की ट्रैक्टर यात्रा के पेहवा में प्रवेश पर नोएडा बार्डर की तरह टकराव की स्थिति हो सकती है। इसके लिए पुलिस प्रशासन पेशबंदी और एहतियाती कदम उठा रहा है, ताकि मौके पर माहौल तनावपूर्ण न हो और स्थिति नियंत्रण में रहे।

 

Related posts