वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगन डागर को पुलिस ने किया नजरबंद 

फरीदाबाद। मंगलवार प्रातः सेक्टर-7 स्थित वरिष्ठ कांग्रेस के नेता एवं पूर्व पार्षद जगन डागर का निवास पुलिस छावनी के रूप में तब्दील हो गया। पुलिस ने घर के अन्दर और बाहर घेराबंदी कर दी।

Senior Congress leader Jagan Dagar under house arrest

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुडडा एवं राज्यसभा से सांसद चौधरी दीपेन्द्र सिंह हुड्डा के चहेते कांग्रेसी नेता जगन डागर ने किसानों की आवाज उठाने के लिए उनके आंदोलन में बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ग्रीवेंस कमेटी की मीटिंग लेने मंगलवार को फरीदाबाद आए हुए थे किसान बिल को वापस लेने की मांग को लेकर विरोध स्वरूप कांग्रेसी नेता जगन डागर ने उन्हें काले झण्डे दिखने की तैयारी कर रखी थी, जिसको लेकर एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा भी उनके निवास पहुंच गए।

इसकी भनक जैसे ही फरीदाबाद प्रशासन को लगी तो जगन डागर के घर को पुलिस ने घेरकर पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया। उनके घर न तो किसी को आने दिया जा रहा, न ही उन्हें घर से निकलने दिया जा रहा था। कई घंटे तक पुलिस उनके घर अंदर और बाहर जमी रही। किसान आंदोलन का सबसे ज्यादा असर हरियाणा में दिखाई दे रहा है।

हरियाणा के भाजपा नेता और भाजपा सरकार में शमिल अन्य दलों के नेताओं का इन दिनों जनता किसानों के समर्थन में जगह-जगह पर विरोध कर रहे हैं। इस विरोध को सरकार पुलिस के सहयोग से दबाना चाहती है। इसी के चलते मंगलवार को कांग्रेसी नेता जगन डागर और विधायक नीरज शर्मा को पुलिस के घेरे में रहे।

विधायक नीरज शर्मा ने इस कार्रवाई को लोकतंत्र की हत्या करने वाला कदम बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह से तानाशाही पर उतर आई है। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगन डागर की टीम ने घर में ही काले झण्डे लहरा कर जमकर दुष्यंत चौटाला के खिलाफ नारेबाजी की।

जगन डागर ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि जो भी भाजपा सरकार की काली करतुतों को उजागर कर उसका विरोध करेगा, उसकी आवाज को भाजपा पुलिस के माध्यम से दबाना चाहती है, जो की स्वस्थ लोकतंत्र के लिए खतरा है।

डागर ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों को जब तक भाजपा सरकार वापस नहीं  लेगी, तब तक वो ऐसे ही विरोध करते रहेंगे।

उन्होंने दुष्यंत चौटाला पर लानत भेजते हुए कहा कि ताऊ देवी लाल की सारी जिंदगी किसानों को समर्पित रही उन्होंने किसान और कमरे वर्ग के लिए सारी उम्र संघर्ष  किया, लेकिन आज उनका परपौत्र उनके आदर्शों की धज्जियां उड़ा रहा है। सत्ता के लोभ में किसानों की खिलाफ काम करने वाली सरकार में शामिल है, जो बहुत निंदनीय है। हम इस का पुरजोर विरोध करते हैं किसान हितों की बात करके जनता का वोट लेकर किसान विरोधी भाजपा की गोद में बैठे हैं, जो बर्दाश्त के काबिल नहीं है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में किसी को भी शांति पूर्वक विरोध करने का अधिकार है, लेकिन फिर भी भाजपा सरकार ने उन्हें बलपूर्वक अपना विरोध जताने से रोका जोकि ठीक नहीं है।

इस अवसर पर उनके साथ टीम दीपेन्द्र हुडडा की टीम से अर्जुन सैनी, कुलदीप, गुरप्रीत लहरी, संतू डागर, बॉबी डागर, अनिल पोसवाल, प्रवेश पांचाल, जोगिन्द्र पहलवान, बजरंगी, सुमरन चाचा, प्रदीप मुदगिल, अजय सांगवान, करन सिंह, राहुल गोदारा, विनय सोलंकी, अजय गुप्ता, विशाल भारद्वाज, राजेश गुप्ता व पवन ठाकुर सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related posts