विकास कार्यों में कोताही बरतने वाले अधिकारियों पर होगी कार्यवाहीः नयनपाल रावत

फरीदाबाद। हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत होने वाले विकास कार्यो में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जो अधिकारी इन कार्यो में लापरवाही बरतेगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Action will be taken against officers who are lax in development works: Nayanpal Rawat

विधायक नयनपाल रावत शुक्रवार को गांव चंदावली स्थित अपने कार्यालय में पीडब्ल्यूडी, बीडीपीओ सहित अन्य अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते पिछले एक-डेढ़ साल से विकास कार्य प्रभावित अथवा धीमे पड़े है, जिन्हें अब तेज गति से पूरा किया जाएगा और पिछले दो महीनों के दौरान यह दूसरी बार है, जब वह अधिकारियों की मीटिंग ले रहे है।

रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच है कि ग्रामीण आंचल में रहने वाले लोगों को भी शहरों की तर्ज पर सुविधाएं मुहैया हो, इसके लिए हरियाणा के साथ-साथ पृथला क्षेत्र की सभी सडकों का नवीनीकरण किया जाएगा, चाहे वह पीडब्लयूडी विभाग की हो, मार्किटिंग बोर्ड की या फिर पंचायत विभाग की।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह बदहाल व जर्जर सडकों का एस्टीमेट जल्द से जल्द बनाएं ताकि इन सडकों के सुधारीकरण के लिए सरकार द्वारा पैसा भेजा जाए और इन पर कार्य शुरू किया जाए।

उन्होंने कहा कि पृथला क्षेत्र की तमाम सडकों को नए सिरे से बनाया जाएगा और सभी सडकों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा ताकि इस गांव से उस गांव तक जाने में लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

बैठक में विधायक श्री रावत ने सभी अधिकारियों को सडकों को बनवाने के लिए 15 दिन में एस्टीमेट देने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जितनी भी मुख्यमंत्री की घोषणाएं हैं उनको जल्द से जल्द पूरा किया जाए ताकि लोगों को कोई परेशानी ना हो।

बैठक में पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्सईएन प्रदीप संधू, पीडब्ल्यूडी पलवल के एक्सईएन नरेंद्र यादव, मार्केटिंग बोर्ड एसडीओ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।

Related posts