चेयरमैन नयनपाल रावत ने शुरू करवाए 2.5 करोड़ के विकास कार्य

फरीदाबाद। हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए 3 कृषि विधेयकों को लेकर विपक्षी दल किसानों को गुमराह करने काम कर रहे है, जबकि इन विधेयकों से किसानों को कोई नुकसान नहीं होगा, बल्कि उन्हें उनकी फसल का उचित मूल्य मिलेगा और उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी, लेकिन विपक्ष आज मुद्दाविहिन होने के चलते किसानों को भ्रमित कर देश की शांति व्यवस्था को खराब करने का कुप्रयास कर रहा है, जिसमें वह कभी कामयाब नहीं हो सकता।

Chairman Nayanpal Rawat started development work of 2.5 crores

Faridabad. Nayanpal Rawat, chairman of Haryana Warehousing Corporation and MLA of Prithla Assembly constituency, has said that opposition parties are working to mislead farmers with regard to the 3 agricultural bills passed by the central government, while these bills will not harm farmers, Rather, they will get a fair price for their crop and their economic condition will also be strong, but the opposition today is trying to spoil the peace system of the country by confusing the farmers due to the issue, in which it can never succeed.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल कभी भी ऐसा कोई बिल या कानून नहीं लाएंगे, जो जनता के लिए नुकसानदायक हो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से अपील भी की है कि कृषि विधेयकों से न तो एमएसपी खत्म होगी और न ही मंडियां इसलिए किसानों को सरकार के इन विधेयकों को अपनाना चाहिए और अगर उनमें उन्हें कुछ खामियां लगती है तो सरकार इसमें संशोधन करने को भी तैयार है।

रावत शनिवार को गांव अटाली, सोतई व लडौली में करीब 2.5 करोड़ के विकास कार्यो का उद्घाटन कर उन्हें जनता को समर्पित करने के उपरांत ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने गांव अटाली में 35 लाख की लागत से बीसी व हरिजन चौपाल, सोतई में 1.5 करोड़ का सामुदायिक भवन, 40 लाख की बैरागी धर्मशाला, लडौली में 19 लाख की लागत से बने बारात घर का उद्घाटन किया।

गांवों में पहुंचने पर विधायक नयनपाल रावत का ग्रामीणों ने गर्मजोशी से फूल मालाओं से भव्य स्वागत करते हुए गांव में विकास कार्यो का उद्घाटन करने पर उनका आभार जताया।

विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि पिछली सरकारों में देश का अन्नदाता किसान पिछड़ता रहा है, उसे न तो समय पर बिजली-पानी मिलता था और ना ही यूरिया व खाद, यहां तक कि किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य भी नहीं मिलता था, लेकिन भाजपा सरकार ने किसानों के हित के लिए कारगर कदम उठाते हुए फसल बीमा योजना सहित कई योजनाएं क्रियान्वित की।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने की है इसलिए सरकार ने जो तीन कृषि विधेयक पारित किए है, उनके बारे में किसान पूरी तरह से जानकारी लें और एक-दो साल इन विधेयकों पर अमल करके देखे, अगर किसानों को लगता है कि इससे फायदा नहीं होगा तो फिर वह केंद्र सरकार से इन विधेयकों को वापिस लेने की मांग कर सकते है । उन्होंने कहा कि आज वह कई गांवों में पहुंचे, जहां उन्होंने किसान बिलों के प्रति किसानों को जागरूक किया है, हालांकि उनके क्षेत्र में छोटे किसान है, जिनके पास खेती की जमीनें कम है, लेकिन यहां के किसान सुलझे हुए है और कभी भी ऐसा होगा जब सरकार किसानों के हितों की बात नहीं करेगी तो वह स्वयं किसानों के साथ मिलकर केंद्रीय नेतृत्व से बातचीत करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

विधायक रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आर्शीवाद से आज क्षेत्र में डेढ़ करोड़ के विकास कार्यो का उद्घाटन कर उन्हें जनता को समर्पित किया गया है और आगे भी विकास का यह सिलसिला बदस्तूर जारी रहेगा। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वह मोदी-मनोहर सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं और क्षेत्र के विकास में अपना पूरा योगदान दें।

इस अवसर पर महेंद्र सरपंच, भोली सरपंच, भोलू प्रधान बैरागी, शिब्बी चौधरी, इंद्राज मास्टर, लक्ष्मण तंवर एडवोकेट, अमीचंद नंबरदार, भूपसिंह सरपंच, रतन सिंह, गिर्राज पंडित, रमेश कुमार पूर्व सरपंच, बुद्धपाल रावत, महीपाल सरपंच, विजय सरपंच, निखिल बीसला, ओमप्रकाश भाटी, ताराचंद नंबरदार, सुखीराम, प्रहलाद सरपंच, भूप सरपंच लडौली, ऐदल पूर्व सरपंच, रवि काली, रमन सिंह, अमीचंद मास्टर, ओमपाल जवां, दिगम्बर चौधरी, त्रिलोक सिंह सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related posts