कुमारी सैलजा के नेतृत्व में कांर्ग्रेसियों ने भाजपा सरकार के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन

फरीदाबाद। पेट्रोल-डीजल की बेताहाशा बढ़ती कीमतों, रसोई गैस के मूल्यों की जा रही अप्रत्याशित वृद्धि, ,पैगासस जासूसी और भयावह महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पार्टी हर स्तर पर लड़ाई लड़ रही है। इसी कड़ी में आज फरीदाबाद में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा के नेतृत्व में सैंकड़ों कांग्रेसजनों ने भाजपा सरकार के तानाशाही रवैये, किसान विरोधी काले कानून, बढ़ती महंगाई व भयावह बेरोजगारी, पेट्रोल-डीजल के दामों में रिकॉर्ड वृद्धि तथा पेगासस द्वारा जासूसी करवाने के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए आम जनता को इस सरकार के काले कारनामों से अवगत कराया।

Congressmen under the leadership of Kumari Selja protest vigorously against the BJP government

इस दौरान प्रमुख रूप से विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक ललित नागर, रघुवीर सिंह तेवतिया, आनंद कौशिक, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विजय प्रताप, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन सिंगला, प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़, चेयरमैन डा. एस.एल. शर्मा, बलजीत कौशिक, तरुण तेवतिया, योगेश ढींगड़ा, राजन ओझा, सत्यवीर डागर, जगन डागर, नितिन सिंगला, अशोक रावल, बाबूलाल रवि, गुलशन बग्गा, अशोक अरोड़ा, रेनू चौहान सहित अन्य सैकड़ों कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

कुमारी सैलजा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सेक्टर 10-12 के डिवाइडिंग रोड पर स्थित कांग्रेस भवन से लघु सचिवालय के गेट तक पैदल मार्च

जनसमूह से संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार को लोगों की दुर्दशा की परवाह नहीं है। लोगों को न केवल बढ़ती कीमतों का, बल्कि घटती आय और भारी बेरोजगारी का भी सामना करना पड़ रहा है। इन मुश्किलों ने भाजपा की विफल नीतियों के परिणामस्वरूप महामारी के पहले से ही दस्तक देने शुरू कर दिया था। महामारी ने तो केवल संकट को भयावह बनाया है। भाजपा सरकार की पूर्ण उदासीनता और संवेदनहीनता जो संकट को कम करने से इनकार करती है, उसने समस्या को और भी बदतर बना दिया है।

सैलजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोगों की चिंताओं को उठा रही है और देश भर में मूल्य वृद्धि का विरोध कर रही है, लेकिन भाजपा लोगों की मदद करने से इनकार कर रही है। कोई भी जिम्मेदार सरकार अपना रास्ता ठीक करती और ऐसे संकटों के बीच लोगों की मदद करती। हालांकि, भाजपा का अहंकार और अज्ञानता का घातक गठजोड़ इसे लोगों की समस्याओं के लिए बहरा और अंधा बना देता है। हमें भारतीयों को दर्द देने वाली भाजपा सरकार को यूं ही नहीं छोडना चाहिए। हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे लोगों की सुनें और उनकी समस्याओं को देखें।

उन्होंने कहा कि तेल की कीमतें इतनी बढ़ चुकी हैं कि अब आम लोगों को साइकिल से ही आना जाना पड़ेगा। मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह से तबाह कर दिया और अब महंगाई की मार देश की जनता को सहनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हर फ्रंट पर फेल साबित हुई है। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, सरसों के तेल के दाम केंद्र ने इतने बढ़ा दिए हैं कि आम जनता की पहुंच से दूर हैं। आम जनता इस महंगाई से परेशान है। मगर केंद्र सरकार गहरी नींद में सोई है। कुमारी सैलजा ने जासूसी प्रकरण पर कहा की भाजपा सरकार अपने देश के नागरिकों और नेताओं की जासूसी करवा रही है जो बेहद ही निंदनीय है। जो हथियार दुश्मन देशों के खिलाफ इस्तेमाल किए जाने चाहिए, वह हथियार सरकार अपने लोगों के खिलाफ इस्तेमाल कर रही हैं। सरकार का यह कृत्य राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ एक खिलवाड़ है।

 

Related posts