उपायुक्त द्वारा कोरोना सेवा केंद्र का दौरा

– सेवा, स्वच्छता व सुविधाओं के लिए आईएमएसएमई ऑफ इंडिया, हनुमंत फाउंडेशन व एकार्ड की सराहना

फरीदाबाद। जिला उपायुक्तयशपाल यादव ने डीपीएस सैक्टर 81, ग्रेटर फरीदाबाद में आईएमएसएमई ऑफ इंडिया, हनुमंत फाउंडेशन व एकार्ड द्वारा चलाए जा रहे कोरोना सेवा केंद्र की जहां सराहना की है। उन्होंने कहा है कि कोरोना विरूद्ध लड़ाई को परस्पर एकजुट होकर ही लड़ी जा सकती है।

Deputy Commissioner visits Corona Service Center

यहां डीपीएस सेक्टर 81 में अपनी विजिट के दौरान उपायुक्त ने कहा कि जिस प्रकार सेक्टर 81 में कोरोना सेवा केंद्र का संचालन किया जा रहा है, वह वास्तव में मानवता के प्रति सेवा का एक बड़ा कदम है, जो अनुकरणीय है।

उपायुक्त ने डीपीएस में स्वच्छता एवं सुविधाओं की सराहना करते हुए कहा कि वास्तव में यह सेवा केंद्र इस कठिन समय की सबसे बड़ी आवश्यकता है, जिसके लिए हनुमत फॉउडेशन, आईएमएसएमई ऑफ इंडिया तथा एकॉर्ड की टीम सराहना की पात्र है।

मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार के राजनीतिक सचिव श्री अजय गौड़ ने भी सेंटर में मरीजों को दी जा रही सेवाओं तथा सुविधाओं की मुक्त कंठ से सराहना की।

इससे पूर्व हनुमंत फाउंडेशन के चेयरमैन रोहित जैनेंद्र जैन ने उपायुक्त का स्वागत करते हुए कहा कि प्रशासनिक निर्देशों के अनुरूप ही इस सेंटर का संचालन किया जा रहा है। आपने कहा कि सेंटर का मुख्य उद्देश्य समाज के सभी वर्गों को बिना किसी भेदभाव के सुविधाएं प्रदान करना है और इससे कई मरीजों को लाभ मिला है।

आईएमएसएमई ऑफ इंडिया के चेयरमैन राजीव चावला ने बताया कि सेवा केंद्र में वर्तमान में 100 से अधिक बेड हैं।

उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप डॉक्टरों की अनुमति के साथ ही मरीजों को भर्ती किया जाता है। चावला ने जानकारी दी कि दिन-प्रतिदिन की आवश्यकताओं को देखते हुए ऑक्सीजन बैड्स की संख्या बढ़ाई जा रही है। आपने कहा कि कोरोना विरुद्ध लड़ाई वास्तव में मानवता की लड़ाई है, जिसे सभी वर्गों को एकजुट होकर लड़ना होगा।

अकॉर्ड  हॉस्पिटल के डॉक्टर प्रबल रॉय, ऋषि गुप्ता व युवराज ने बताया कि सेंटर में 24 घंटे नर्सेज, एंबुलेंस सुविधा सहित दवाइयां व खाना इत्यादि उपलब्ध है।

हिंदुस्तान सिक्यरिटी के विवेक दत्ता का इस केंद्र को स्थापित करने में अद्वितीय योगदान है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि जिला प्रशासन के सहयोग से यह सेंटर भविष्य में भी कोरोना से प्रभावित लोगों की उम्मीदों की कसौटी पर खरा उतरेगा।

Related posts