कोरोना के बावजूद स्पा की आड़ में चल रहा था सैक्स रैकेट, कई लड़कियां गिरफ्तार

नई दिल्ली। स्पा सेंटरों में देह व्यापार होने के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। जहां एक मामला फिर से सामने आया है। यह मामला देश की राजधानी दिल्ली के तिलक नगर इलाके से है। यहां चल रहे एक स्पा सेंटर में धड़ल्ले से हो रहे देह व्यापार का खुलासा हुआ है।

Despite Corona, a sex racket was being run under the cover of the spa, many girls arrested

New Delhi. There are frequent cases of body trade in spa centers. Where a case has arisen again. This case is from Tilak Nagar area of ​​Delhi, the country’s capital. The body trade has been uncovered in an ongoing spa center here.

स्पा में देह व्यापार का सरेआम खुलासा दिल्ली महिला आयोग की टीम ने किया।

दरअसल, एक व्यक्ति ने दिल्ली महिला आयोग के हेल्पलाइन नम्बर 181 पर कॉल करके यह जानकारी दी थी कि तिलक नगर इलाके में स्थित कई स्पा सेंटर खुले हुए हैं और इनमे आबरू बेचने का काला धंधा चल रहा है।

सूचना पर रेड

स्वाति मालीवाल की अध्यक्षता में एक टीम स्पा सेंटरों में चल रहे देह के धंधे को एक्सपोज करने निकल पड़ी।

वहीं साथ ही पुलिस भी दिल्ली महिला आयोग की टीम के साथ निकली।

जब दिल्ली महिला आयोग की टीम और पुलिस स्पा सेंटरों में पहुंची, तो उनमें से एक स्पा सेंटर पर ही दिल्ली महिला आयोग की टीम और पुलिस कार्रवाई करने में कामयाब रही, क्योंकि बाकी के स्पा सेंटर वाले लोग कार्रवाई की भनक लगने पर पहले ही निकल लिए।

जिस स्पा पर कर्रवाई करने में कामयाबी मिली, उसके अंदर जब दिल्ली महिला आयोग की टीम और पुलिस घुसी, तो जो नजारा उन्हें दिखा वह बेहद शर्मसार कर देने वाला था। नजरों को नीचे झुका देने वाला था।

दरअसल, जब दिल्ली महिला आयोग की टीम और पुलिस स्पा में अंदर गई, तो उन्हें कई ग्राहक मिले, जो लड़कियों के साथ आपत्तिजनक हालत में थे। इसके साथ ही टीम को यहां सेक्स से रिलेटेड पूरा सामान भी मिला।

ग्राहकों और लड़कियां थाने में

रेड डालने के बाद पुलिस स्पा में मौजूद सभी लड़कियों और ग्राहकों को अपने साथ थाने ले आई। लड़कियों के बयान पुलिस ने लिए हैं।

इसके साथ ही पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। स्पा को सील कर दिया गया है। स्पा संचालक पर पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है।

बता दें कि, कोरोनाकाल में अभी तक सरकार की ओर से स्पा सेंटर खोलने की इजाजत नहीं दी गई है, लेकिन फिर भी स्पा सेंटर खुले हुए पाए जा रहे हैं।

जहां स्पा के नाम, स्पा की आड़ में देह व्यापार किया जा रहा है। ऐसे लोग कोरोना संकट को और बढ़ा सकते हैं।

पुलिस और एमसीडी को नोटिस

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कहा कि दिल्ली में चल रहे कई स्पा रुपी सेक्स रैकेट को हमने एक्सपोज किया है। पूरी दिल्ली में जगह-जगह स्पा के नाम पर सेक्स रैकेट चलाए जा रहे हैं। प्रशासन को आंख दिखाते हुए ये स्पा धड़ल्ले से अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। हम मामले में पुलिस और एमसीडी को नोटिस जारी कर रहे हैं। कैसे उनकी जानकारी के बिना ऐसे खुलेआम ये गतिविधियां चल रही हैं?

Related posts