बसंत पंचमी के दिन शुभ काम करना फलदायी होता है : विजय प्रताप

फरीदाबाद। बसंत पंचमी के दिन शुभ काम करना फलदायी माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन कोई भी शुभ कार्य करने के लिए पंचांग देखने की जरूरत नहीं होती। उक्त वक्तव्य बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे चौ. विजय प्रताप सिंह ने एसजीएम नगर आयोजित मां सरस्वती पूजा के मौके पर कहे। उन्होंने मां सरस्वती के चरणों में शीश झुकाया और माता का आशीर्वाद प्राप्त किया।

 

विजय प्रताप ने कहा कि सर्द ऋतु के समापन का आगाज बसंत पंचमी के त्यौहार के साथ होता है। इस दिन विद्या और कला की देवी मां सरस्वती की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है। बसंत ऋतु को भारतवर्ष की सबसे सुंदर ऋतुओं में गिना जाता है। पेड़-पौधे और चारों तरफ हरियाली का यह त्यौहार है। बसंत पंचमी के दिन छात्रों को मां सरस्वती की पूजा अवश्य करनी चाहिए, क्योंकि मां सरस्वती ज्ञान की देवी है।

 

विजय प्रताप ने एसजीएम नगर पर अलग-अलग कार्यक्रमों में 5100-5100 रुपए की सहयोग राशि भेंट की। इसी प्रकार विजय प्रताप ने युद्धवीर झा द्वारा सोनिया विहार में आयोजित मां सरस्वती पूजा में शिरकत की और माता का आशीर्वाद प्राप्त किया। विजय प्रताप ने यहां भी 5100 रुपए की सहयोग राशि आयोजकों को प्रदान की।

 

इस अवसर पर उनके साथ श्रीकांत, विनोद कौशिक, भारत भूषण आर्य, राजिंदर बैसला, जयपाल चंदीला सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

 

Related posts