फरीदाबादः डीएम यशपाल ने बताए जमीनों की रजिस्ट्री के नए नियम, जानें

फरीदाबाद। नगर निगम के आयुक्त यश गर्ग एवं जिला उपायुक्त यशपाल की अध्यक्षता में सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ, जिसमें अॉनलाइन रजिस्ट्री व अॉनलाइन टोकन प्राप्त करने के संबंध में जानकारी दी गई।

Faridabad: DM Yashpal told the new rules of registration of lands, know

Faridabad. A training program was held in the auditorium of the Small Secretariat under the chairmanship of Municipal Corporation Commissioner Yash Garg and District Deputy Commissioner Yashpal on Monday, in which information was given regarding obtaining online registry and online tokens.

उपायुक्त ने बताया कि सरकार ने प्रॉपर्टी पंजीकरण कार्यों में पारदर्शिता लाने के लिए अॉनलाइन पंजीकरण की सुविधा शुरू की हुई है। सरकार ने अभी हाल ही में जमाबंदी वेबसाइट पर अॉनलाइन टोकन प्राप्त करने की सुविधा शुरू की है।

उन्होंने बताया कि अब रजिस्ट्री करवाने के लिए टोकन प्राप्त करने हेतु घर बैठे ही आवेदन किया जा सकता है। टोकन प्राप्त होने पर रजिस्ट्री करवाने के लिए अपॉइंटमेंट मिल जाएगा, जिसमें तिथि व समय दर्ज होगा और उसी हिसाब से तहसील में सभी कागजात के साथ पहुंचकर रजिस्ट्री करवाई जा सकती है।

उपायुक्त ने सभी तहसीलदारों को निर्देश दिए कि वे रजिस्ट्री करने से पहले शहरी स्थानीय निकाय के ड्यूज की क्लीयरेंस तथा जिला नगर योजनाकार विभाग से एनओसी अवश्य प्राप्त कर लें।

उन्होंने कहा कि इस वेबसाइट में प्रत्येक प्रॉपर्टी के लिए पंजीकरण के लिए एक आईडी की आवश्यकता रहेगी। नगर निगम फरीदाबाद की ओर से शहरी क्षेत्र में प्रॉपर्टी की आईडी दी जाएगी।

इस अवसर पर नगर निगम के आयुक्त यश गर्ग ने भी www.jamabandi.nic.in के संबंध में महत्वपूर्ण जानकरी दी।

इस अवसर पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक प्रदीप दहिया, उपमंडल अधिकारी (ना.) बल्लबगढ़ अपराजिता, उपमंडल अधिकारी (ना.) फरीदाबाद जितेंद्र कुमार, उपमंडल अधिकारी (ना.) बड़खल पंकज सेतिया, सभी तहसीलदार व जिला सूचना अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts