फरीदाबादः नगर निगम के अकाउंट्स में लगी आग, करोड़ों के घोटालों की जांच होनी थी

फरीदाबाद। नगर निगम की अकाउंट्स शाखा में आग लगने से अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। सूत्र कहते हैं कि नगर निगम में करोड़ों रुपए के घोटाले की जांच होनी है। इसलिए रिकॉर्ड जला दिया गया है। किंतु नगर निगम प्रशासन ने रिकॉर्ड जलने से इनकार किया है।

Faridabad: Fire in municipal accounts, scams worth crores had to be investigated

पिछले दिनों पार्षद दीपक चौधरी ने करोड़ों रुपए के घोटाले के आरोप लगाए थे।

इसके अलावा भी कई घोटालों की जांच होनी है, जो इंजीनियरिंग विभाग से संबंधित है और उसके बिल अकाउंट्स शाखा से पास हुए हैं।

उधर नगर निगम के अकाउंट्स विभाग के रिकॉर्ड रूम में आग लगने की घटना की जांच के लिए नगर निगम आयुक्त ने 13 सदस्य कमेटी का गठन किया है, जिसमें नगर निगम एनआईटी जोन के संयुक्त आयुक्त मुख्य अभियंता तथा नगर निगम के नवनियुक्त एडिशनल म्युनिसिपल कमिश्नर को सदस्य बनाया गया हैं।

यह जांच दल सोमवार को दोपहर 3 बजे तक अपनी रिपोर्ट निगम आयुक्त को देगा।

उल्लेखनीय है कि इस प्रकार की आशंका व्यक्त की जा रही है कि नगर निगम के चार भाजपा वह भाजपा समर्थित पार्षदों ने जो घोटाले की शिकायत निगम आयुक्त से की थी और निगमायुक्त ने इस घोटाले की जांच के लिए जो कमेटी गठित की थी, उस कमेटी द्वारा मांगे गए रिकॉर्ड को इस अग्निकांड के नाम पर नष्ट किया जा सकता है।

यही कारण है कि निगमायुक्त ने इस अग्निकांड के जांच के लिए कमेटी का गठन किया है।

हालांकि संबंधित अधिकारियों का कहना है कि इस आग में कोई रिकॉर्ड नहीं जला है

हरियाणा कांग्रेस ने नगर निगम में भाजपा के ही पार्षदों द्वारा की गई घोटालों की शिकायत तथा रविवार को निगम के एकाउंट ब्रांच के रिकार्ड रुम में लगी आग की उच्च सतरीय जांच की मांग की है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता योगेश कुमारा ढींगडा ने कहा है कि स्वयं फरीदाबाद नगर निगम आयुक्त ने जिस प्रकार से इस आग को रहस्यपूर्ण माना है। उसके बाद इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि यह आग उन्हीं साक्ष्यों को मिटाने के लिए तो नहीं लगाई गई है, जो भाजपा पार्षदों द्वारा लगाए गए घोटालो के आरोपों को सिद्ध करने में सहायक हो सकते थे।

Related posts