फरीदाबादः नीलम पुल अस्थायी रूप से हुआ बंद

फरीदाबाद। प्रशासन ने नीलम चौक और अजरौंदा चौक को जोड़ने वोले नीलम पुल (रेलवे ओवरब्रिज ) को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। इसके नीच कबाड़ में आग लगने से पुल के पिलर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। उनकी जांच के लिए पुल को बंद किया गया है।

Faridabad: Neelam Bridge temporarily closed

Faridabad. The administration has temporarily closed the Neelam bridge (railway overbridge) connecting Neelam Chowk and Ajaraunda Chowk. The bridge’s pillars have been damaged by a fire in its low junk. The bridge has been closed for their investigation.

बृहस्पतिवार शाम इस पुल के नीच कबाड़ में आग लग गई थी।

पुल के नीचे कुछ कबाड़ी सक्रिय हैं। वे यहीं पर कबाड़ की छंटाई करते हैं। पुल के नीचे कबाड़ का ढेर लगा हुआ था, जिसमें आग लगी है।

कबाड़ के साथ कुछ कारें भी जल गई थीं।

आधा दर्जन से ज्यादा दमकल गाड़ियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था।

आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

पुल बृहस्पतिवार शाम को भी कुछ घंटे के लिए बंद किया गया था।

फिर उसे खोल दिया गया था।

जिसे शुक्रवार सुबह से फिर बंद कर दिया गया है।

2-3 दिन बाद खुल सकता है पुल

नगर निगम के मुख्य अभियंता ठाकुर लाल शर्मा ने मीडिया को बताया कि पुल को जांच को जांच के लिए बंद किया गया है। 2-3 दिन में जांच पूरी हो जाने के बाद पुल को खोले जाने की संभावना है।

शर्मा ने बताया कि जांच के लिए एक समिति बनाई गई है।

स्मिति मरम्मत की सिफारिश करेगी, तो पुल की मरम्मत भी की जाएगी।

सख्त कार्रवाई हो

भाजपा विधायक सीमा त्रिखा ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस हादसे के जिम्मेदार लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए। नीलम पुल के बंद होने के कारण आज बाटा पुल पर दिन भर भारी जाम लगा रहा जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

विधायक त्रिखा ने निगम आयुक्त यश गर्ग और बडखल के एसडीएम पंकज सेतिया को निर्देश दिये कि पुल को हुई क्षति के बारे में बाहर से विशेषज्ञ बुलाकर जल्द से जल्द जायजा लेकर इसकी मरम्मत कराई जाए। पुल के बंद होने से लोगों को हो रही परेशानी को देखते हुए पुल को सिर्फ एक ओर से ही बंद रखने और एक ओर ही दोनों तरफ का यातायात सुचारू रूप से चलाया जाए।

 

 

Related posts