गीता एवं रामायण चौपाई प्रतियोगिता बच्चों में आएंगे संस्कार: विपुल गोयल

फरीदाबाद। सेक्टर 28 डायनेस्टी स्कूल में जन कल्याण संस्था द्वारा आयोजित गीता  एवं रामायण चौपाई प्रतियोगिता कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विपुल गोयल ने आर एस एस विभाग संपर्क प्रमुख श्री कृष्ण सिंघल और विश्व हिंदू परिषद प्रांतीय अध्यक्ष रमेश गुप्ता के साथ शिरकत की और अपने सम्बोधन मे आयोजनकर्ताओ का इस भव्य और समाजहित कार्यक्रम को इतने बड़े स्तर पर करने के लिए धन्यवाद किया। इससे पहले  आयोजनकर्ताओं ने मुख्य अतिथियों का  फूल मालाओं और मान सम्मान देकर स्वागत किया।

Gita and Ramayana Chaupai competition will be enlight children: Vipul Goel

गोयल् ने अपने सम्बोधन मे कहा कि इस तरह के आयोजन से एक तो हमारी भारतीय संस्कृति और इतिहास का प्रचार तो होगा ही और साथ मे बच्चों मे भी आपसी भाई चारा, चरित्र निर्माण और समाज कर लिए जागरूक होने की प्रेरणा भी मिलती है। गोयल ने इस अवसर पर कहा कि हमारे हिंदुस्तान में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। बस कमी है, तो सही प्लेट फॉर्म की और उचित मार्ग दर्शन कि जो आज यहाँ जन कल्याण संस्था बहुत अच्छे से कर रही है।

आपको यहां बता दें कि जन कल्याण संस्था समाज मे पिछले 26 वर्षों से अपनी सफल सेवाएं समाज में देते हुए आ रही है। जिसमे संस्था के फाउंडर चेयरमैन एससी गुप्ता, वीपी गुप्ता कंसलटेंट, पीसी गांधी, सुमन त्रिपाठी व् अन्य सभी सदस्यो के सहयोग से संस्था पिछले कई सालों से हर साल सरकारी स्कूल के लगभग 500 बच्चों को जूते, स्टेशनरी, कपड़े और किताबें निशुल्क मुहैया कराती है, इसके अलावा सैकड़ों गरीब कन्याओं की शादी में सहयोग कर चुकी है और समाज के अंदर अपना विशेष योगदान देते हुए समय-समय पर वृक्षारोपण जैसे कार्य भी करती है।

इसके अतिरिक्त गरीब लोगों को दवाइयां भी निशुल्क उपलब्ध करवाने का उत्तम कार्य भी संस्था द्वारा किया जाता है और संस्था द्वारा हर वर्ष फरीदाबाद जिले के 25 प्राइवेट स्कूलों के बच्चों को गीता श्लोक और रामायण चौपाई का कंपटीशन करवाया जाता है । इससे ना केवल बच्चे पुरानी संस्कृति और संस्कारो से परिपूर्ण होगे बल्कि साथ ही वो आने वाली पीढ़ियों के लिए भी आदर्श बनेंगे।

गोयल ने कहा कि आज बहुत शुभ दिन है कि तीन पीढियां एक साथ जमा हुई है बच्चों के रूप में देश का भविष्य भी यहां मौजूद है तो उन्हें संभालने वाले अनुभव के रूप में हमारे बुजुर्ग भी हमारे सामने है और समाज के लिए काम करने वाले हमारे युवा साथी और बहनें तो हैं ही, फिर क्यों ना हम सब मिलकर एक ऐसे समाज का निर्माण करें जो तरक्की और उन्नति की राह पर चलकर सामूहिक विकास की बात करें। गोयल ने उपस्थित सभी लोगों से निवेदन किया कि आप और हम सभी समाज में रहकर अपना योगदान जरूर दें, फिर वह बेशक किसी भी रूप में क्यों ना हो।

गोयल ने मौके पर मौजूद सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की और सभी विजेताओं को आगे बढ़ने कि प्रेरणा देते हुए सम्मानित किया।

इस मौके पर एससी गुप्ता, फाउंडेशन चेयरमैन, वीपी गुप्ता, पीसी गांधी, सुमन त्रिपाठी, डीआर सोनी, और पीके त्रिपाठी, प्रवीण चौधरी सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Related posts