हरियाणा के कर्मचारियों को लॉकडाउन पीरयड का मिलेगा दो माह का वेतन

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने कोरोना लॉकडाउन के दौरान ऐसे सरकारी कर्मचारियों को दो माह का वेतन देने का निर्णय लिया है, जो आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत कार्यरत हैं।

Haryana employees to get two months salary for lockdown period

Chandigarh. During the Corona lockdown, the Haryana government has decided to pay two months salary to government employees who are employed under the outsourcing policy.

हरियाणा में सरकारी विभागों, बोर्ड-निगमों, स्थानीय निकायों और सभी सरकारी कंपनियों व संस्थाओं में अनुबंध के आधार पर लगे कर्मचारियों को लाकडाउन के दौरान का पूरा वेतन मिलेगा।

अन्य सरकारी कर्मचारियों को तो वेतन मिल गया था, लेकिन आउटसोर्स कर्मचारी मायूस थे। सरकार के इस निर्णय से उन्हें काफी राहत मिलेगी।

आउटसोर्सिंग पॉलिसी पार्ट-1 और पार्ट-दो, हारट्रोन या अन्य आउटसोर्सिंग मैकेनिज्म के तहत लगे सभी कर्मचारियों को मार्च और अप्रैल का वेतन दिया जाएगा, चाहे कार्यालयों में उनकी हाजिरी हो या नहीं।

जिन कर्मचारियों का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है, उन्हें अगले सात दिन के भीतर वेतन देने का निर्देश दिया गया है।

सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्ष, बोर्ड-निगमों और सरकारी संस्थाओं के प्रबंध निदेशक, मंडलायुक्त, हाई कोर्ट और विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार, उपायुक्तों और एसडीएम को लिखित आदेश जारी कर दिए हैं।

प्रदेश में करीब सवा लाख कच्चे कर्मचारी हैं, जो अनुबंध आधार पर सेवाएं दे रहे हैं।

आदेश में साफ किया गया है कि मार्च-अप्रैल में लाकडाउन के दौरान का पूरा वेतन इन कर्मचारियों को दिया जाए। भले ही इन्होंने कार्यालय का काम किया हो या नहीं।

आदेश यहां देखेंः

 

Related posts