हरियाणा इंटरप्राइजिज प्रमोशन पोलिसी उद्यमियों के पसंद की होगीः दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार पहली बार राज्य के उद्योगपतियों से सुझाव लेकर उनकी पसंद के अनुसार ‘हरियाणा इंटरप्राइजिज प्रमोशन पोलिसी-2020’ का निर्माण करेगी। ताकि प्रदेश में उद्योगों के लिए और अधिक अनुकूल माहौल बन सके।

Haryana Enterprises promotion policy will be choice of entrepreneurs: Dushyant Chautala

यहां हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को ‘हरियाणा इंटरप्राइजिज प्रमोशन पोलिसी-2020’ का प्रारूप तैयार करने के लिए बुलाई गई विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक की अध्यक्षता करने के बाद वे पत्रकारों से रूबरू हुए।

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि वर्ष 2015 में हरियाणा सरकार ने ‘हरियाणा इंटरप्राइजिज प्रमोशन पोलिसी-2015’ बनाई थी, जिसकी मान्य अवधि 5 वर्ष थी, जो कि 14 अगस्त 2020 तक है। उन्होंने कहा कि नई औद्योगिक नीति का ड्राफ्ट तैयार करके इसे कैबिनेट में रखा जाएगा और 15 अगस्त, 2020 से प्रदेश में नई औद्योगिक पॉलिसी को लागू किया जाएगा।

अब राज्य के उद्योगपतियों से सलाह-मशविरा करके नई ‘हरियाणा इंटरप्राइजिज प्रमोशन पोलिसी-2020’ बनाई जा रही है।
इसके लिए सरकार ने उद्योगपतियों की विभिन्न 128 एसोसिएशनों को नई पोलिसी के लिए सुझाव देने हेतु पत्र लिखे थेए जिनमें से 68 एसोसिएशनों ने अपने-अपने सुझाव दिए हैं।

उन एसोसिएशनों के सुझाव पर आज अधिकारियों के साथ व्यापक स्तर पर चर्चा करने उपरांत डिप्टी सीएम ने आगामी एक सप्ताह के अंदर इन सुझावों को शामिलकर दिशा-निर्देश तैयार करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने कहा कि नई औद्योगिक नीति में प्रदेश के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार देने, उद्योगों को सहूलियत देने तथा प्रदेश में नए उद्योगों के लिए देसी-विदेशी निवेश बढ़ाने व प्रदेश में औद्योगिक विकास की गति बढ़ाने पर फोकस रहेगा।

 

Related posts