हरियाणाः पटवारी चकबंदी के लिए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

करनाल। यहां स्टेट विजिलेंस की टीम ने एक रिश्वतखोर पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी पटवारी ने किसान से पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। इस केस में आरोपी पटवारी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है।

Haryana: Patwari arrested red handed taking bribe for consolidation of land

Karnal. Here the State Vigilance team arrested a bribe patwari red handed. Accused Patwari demanded a bribe of five thousand rupees from the farmer. In this case, investigation has been started by registering a case against the accused Patwari. 

विजिलेंस डीएसपी सुनील कुमार ने बताया कि उन्हें इंद्री क्षेत्र के गांव नगला वासी अरशद ने शिकायत दी थी कि वह यमुना में आई अपनी जमीन की चकबंदी कराना चाहता था। चकबंदी कार्यायल में तैनात पटवारी परमजीत सिंह के पास उनका मामला था।

पटवारी ने इस कार्य के लिए उससे पहले 50 हजार की रिश्वत की मांग की थी, जो उसने दे दी। इसके बावजूद वह उससे पांच हजार रुपये की फिर मांग करने लगा। पटवारी ने उसे यह राशि देने के लिए करनाल स्थित चकबंदी कार्यालय में बुलाया था।

शिकायत के आधार पर कार्रवाई के लिए उन्होंने एसआई नफे सिंह व सुबे सिंह की एक टीम बनाई और वे योजना के तहत वहां पहुंच गए, जहां किसान ने पटवारी को दो-दो हजार व पांच-पांच सौ के नोट दिए।

योजनानुसार जैसे ही उसने पटवारी को यह नोट दिए तभी इशारा मिलते ही टीम ने पटवारी को काबू कर लिया और उससे उक्त राशि भी बरामद की।

आरोपित को कार्यालय लाया गया, जहां केस दर्ज करने के बाद उसे पेश करने के लिए अदालत ले जाया गया। डीसपी सुनील कुमार ने बताया कि आरोपित पटवारी वर्ष 2018 से चकबंदी कार्यालय में कार्यरत है और मूल रूप से वह पंचकुला का रहने वाला है।

Related posts