हरियाणा में सफाई कर्मियों को मिलेगा जोखिम भत्ता, प्रस्ताव तैयार करने के आदेश जारी

चंडीगढ़। हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज ने विभाग के अधिकारियों को सफाई कर्मियों के लिए जोखिम भत्ता देने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

Haryana: Safai Karamcharis to get risk allowance, orders issued for preparing proposals

Chandigarh. Haryana Urban Local Bodies Minister Anil Vij has directed the officials of the department to prepare a proposal to give risk allowance for the cleaning workers.

विज ने सोमवार को विभाग के अधिकारियों एवं निकाय सफाई कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों की बैठक में बोलते हुए कहा कि सफाई कर्मचारी किसी भी समाज की रीढ़ होते है।

कर्मचारी यूनियन ने आज अपनी मांगों को लेकर निकाय मंत्री से मुलाकात की। यूनियन की अधिकतर मांगों पर निकाय मंत्री ने सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।

निकाय मंत्री ने कहा कि कोरोनाकाल के दौरान यदि किसी भी सफाई कर्मचारी की ड्यूटी के दौरान कोरोना से मौत होती है, तो उसे 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। इस प्रकार की सहायता देने वाला हरियाणा, देश के चुनिन्दा राज्यों में से एक है। कर्मचारी यूनियन द्वारा ठेका बंद करने, डिमिनिशिंग काडर को समाप्त करने संबंधी अनेक मांगे रखी गई।

इस बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव एसएन राय, विभाग के महानिदेशक अमित अग्रवाल, यूनियन के राज्य प्रधान राजेन्द्र, महासचिव मांगे राम तिगरा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Related posts