हरियाणा सरकार ने 12 आईएएस अधिकारियों के स्थानांतरण किए

 

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने 12 आईएएस अधिकारियों के तुरंत प्रभाव से स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए हैं।

Haryana transfers 12 IAS officers

सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव का कार्यभार सौंपा गया है।

मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव, हरियाणा किसान कल्याण प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और नागरिक संसाधन सूचना विभाग के प्रधान सचिव वी. उमाशंकर को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रधान सचिव का कार्यभार सौंपा है।

सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव, सरस्वती हैरिटेज बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के प्रधान सचिव विजयेंद्र कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग का प्रधान सचिव, सरस्वती हैरिटेज बोर्ड का मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण विभाग का प्रधान सचिव लगाया गया है।

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक और आयुक्त, रोहतक मण्डल, रोहतक के कार्यालय में ओएसडी पंकज यादव को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा महानिदेशक, शहरी संपदा, हरियाणा का कार्यभार सौंपा गया है।

शहरी संपदा, हरियाणा की महानिदेशक रेणू एस. फुलिया को महिला एवं बाल विकास विभाग का महानिदेशक और सचिव, हरियाणा राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग का सचिव और महिला विकास निगम लिमिटेड का प्रबंध निदेशक लगाया गया है।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन के आयुक्त और आयुष्मान भारत हरियाणा स्वास्थ्य संरक्षण प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार मीणा को कॉपरेटिव सोसायटी, हरियाणा का रजिस्ट्रार, सहकारिता विभाग का विशेष सचिव और आयुष्मान भारत हरियाणा स्वास्थ्य संरक्षण प्राधिकरण का मुख्य कार्यकारी अधिकारी लगाया गया है।

नूंह के उपायुक्त और मेवात विकास एजेंसी, नूंह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पंकज को हारट्रॉन का प्रबंधन निदेशक और सूक्ष्म सिंचाई प्राधिकरण का मुख्य कार्यकारी अधिकारी लगाया गया है।

नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रहीं शरणदीप कौर बराड़ को कुरुक्षेत्र का उपायुक्त नियुक्त किया गया है।

कॉपरेटिव सोसायटी, हरियाणा के रजिस्ट्रार, सहकारिता विभाग के विशेष सचिव मनी राम शर्मा को सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण विभाग का निदेशक और विशेष सचिव तथा राज्य सैनिक बोर्ड का सचिव लगाया गया है।

कुरुक्षेत्र के उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा को नूंह का उपायुक्त और मेवात विकास एजेंसी, नूंह का मुख्य कार्यकारी अधिकारी लगाया गया है।

महिला एवं बाल विकास विभाग के निदेशक और अतिरिक्त सचिव, हरियाणा राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सचिव और सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक और अतिरिक्त सचिव तथा राज्य सैनिक बोर्ड के सचिव मनोज कुमार-1 को रोहतक का उपायुक्त लगाया गया है।

नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रहे ललित कुमार को खाद्य एवं औषधि प्रशासन का आयुक्त नियुक्त किया गया है।

सूची यहां देखेंः

 

Related posts