पाकिस्तान में नवरात्र पर इस्लामिक कट्टरपंथियों ने सिंहवाहिनी मां दुर्गा की मूर्ति तोड़ दी

नई दिल्ली। भारत में नवरात्र धूमधाम से मनाया जा रहा है, लेकिन पाकिस्तान में इस्लामिक कट्टरपंथियों का हिंदुओं और उनके प्रतीकों पर कहर जा रही है। खबर है कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत के नगरपरकर क्षेत्र में सिंहवाहिनी मां दुर्गा की प्रतिमा को खंडित कर दिया गया है।

Islamic fundamentalists break statue of Singhwahini Maa Durga on Navratri in Pakistan

New Delhi. Navratri is being celebrated with pomp in India, but Islamic fundamentalists in Pakistan are hurting Hindus and their symbols. It is reported that the statue of Singhwahini Maa Durga has been dismantled in Nagarparkar area of ​​Sindh province of Pakistan.

डॉ. रेखा माहेश्वरी नाम की पाकिस्तानी डॉक्टर ने इस खंडित प्रतिमा की फोटो ट्वीट करते हुए कहा कि हम नवरात्रि शांतिपूर्वक मनाते हैं, लेकिन कुछ चरमपंथियों को यह पसंद नहीं है और उन्होंने नगरपरकर में माता मूर्ति को क्षत-विक्षत कर दिया है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सभी का है और आपको यह स्वीकार करना होगा। ऐसी कार्रवाई रुकनी चाहिए। यह हमारी संवेदनाओं को ठेस पहुंचाती है।

कराची के पूर्व मेयर आरिफ अजाकिया ने इन फोटो को रीट्वीट करते हुए कहा कि भारत में एक मस्जिद के टूटने पर सेकुलरिस्ट घड़ियाली आंसू बहाते हैं और पाकिस्तान में हजारों मंदिर टूटने पर खामोश रहते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

Related posts