जीवा छात्रों ने अपनी कला से दिए बहुमूल्य संदेश

फरीदाबाद। सेक्टर 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल के छात्रों ने जिले में अपनी अलग पहचान बनाई है। कक्षा चौथी के छात्र मनसाहिब ने ऐसी ही एक ऑनलाइन प्रतियोगिता में भाग लिया, जिसका आयोजन श्रीराम स्कूल की ओर से किया गया। जिसमें छात्रों को कंप्यूटर पर पेंटिंग के माध्यम से हाथियों पर होने वाली क्रूरता से उन्हें बचाना एवं उनका संरक्षण किस प्रकार किया जाए यह दिखाना था।

Jeeva students give valuable messages with their art

मनसाहिब ने अपनी पेंटिंग के माध्यम से बताया कि हाथी अपने बहुमूल्य दाँतों के कारण मारे जाते हैं, यदि हम इन वस्तुओं का बहिष्कार करें, तो इन पर अत्याचार सम्भवतः कम हो जाए, एक सुंदर परिकल्पना के साथ-साथ, बहुमूल्य संदेश के कारण मनसाहिब तृतीय स्थान पर रहे।

वहीं कक्षा दसवीं के छात्र निश्चय ने भी ग्रैंड कोल्म्बस स्कूल द्वारा आयोजित गूंज नामक (ऐड मैड) विज्ञापन प्रतियोगिता में भाग लिया, और दूसरा स्थान प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता में छात्रों को विभिन्न विषयों पर विज्ञापन बना कर प्रस्तुत करना था।

निश्चय के अनुसार इस प्रकार की प्रतियोगिताएँ बड़ी कक्षा के छात्रों के लिए अत्यंत उपयोगी होती है, विशेषकर ऐसे समय में जब सभी शिक्षण संस्थान बंद है और छात्रों के पास और कोई विकल्प नहीं है। तब वे अपनी सृजनात्मक एवं रचनात्मक कल्पना के माध्यम से अपने भीतर छिपी प्रतिभा का प्रदर्शन इस प्रकार से कर सकते हैं, अपने समय का सदुपयोग कर अपने भविष्य के लिए भी एक अच्छा मार्ग चुन सकते हैं।

विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान, उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान ने दोनों छात्रों एवं उनकी अध्यापिकाओं की सरहाना की, दोनों छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

 

Related posts