जीवा की छात्राओं ने पब्लिक स्पीकिंग प्रतियोगिता में बनाया कीर्तिमान

फरीदाबाद। सेक्टर 21बी जीवा पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने ऑनलाइन अंतर्राष्ट्र्रीय पब्लिक स्पीकिंग प्रतियोगिता में कीर्तिमान स्थापित किया।

Jiva’s girl students made a record in public speaking competition

आरएन टॉक्स द्वारा आयोजित जेन ऑरेटर सीजन (2) 2021 द्वारा आयोजित इस अंतर्राष्टड्ढ्रीय ऑनलाइन पब्लिक स्पीकिंग प्रतियोगिता में देश के अनेक स्कूली छात्र एवं छात्राओं ने भाग लिया।

जीवा स्कूल की छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और एक बड़ी सफलता प्राप्त की। विद्यालय की छात्राओं ने इस भव्य आयोजन के श्रेणी 3 में चार पुरस्कार प्राप्त किए। आर एन टॉक्स भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्था है, जहाँ अंतर्राष्टड्ढ्रीय स्तर पर बच्चों को समय-समय पर इस प्रकार की प्रतिभा को दिखाने का मौका दिया जाता है।

जीवा स्कूल के लिए यह गर्व का विषय रहा कि विद्यालय की छात्राओं ने क्रमशरू प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किए। कक्षा दसवीं की छात्रा समीक्षा कालरा ने श्रेणी 3 में प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता में समीक्षा ने अपने वक्तव्य में विषय के अनुसार (मेरा विश्वास) पर असाधारण रूप से अपने विचार प्रस्तुत किए। समीक्षा द्वारा प्रस्तुत विषय-वस्तु, प्रस्तुति एवं हावभाव अति सुंदर एवं असाधारण रहे। सभी जजों ने एकमत से समीक्षा को विजय घोषित किया, वहीं दूसरे स्थान पर बारहवीं कक्षा की मोनिका राठौर ने भी प्रतिभाशाली तरीके से अपनी प्रतिभा का परिचय दिया और द्वितीय स्थान प्राप्त किया। ग्यारहवीं कक्षा की अकांक्षा चौधरी ने अपनी कुशलता के बल पर तृतीय स्थान प्राप्त किया और बारहवीं कक्षा की श्रृंखला ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया।

इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान ने सभी विजेता छात्राओं को शुभकामनाएं दी व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान, प्रशासनिका मुक्ता सचदेव एवं प्रधानाचार्या अपर्णा शर्मा ने भी सभी छात्राओं को शुभकामनाएँ दी।

 

Related posts

Leave a Comment