सरस्वती पूजा के पर्व पर मां-बाप और गुरू की पूजा करने का संकल्प लें: विजय प्रताप सिंह

फरीदाबाद। बडखल विधानसभा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़े कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी विजय प्रताप सिंह ने बसंती पंचमी के पावन पर्व विभिन्न स्थानों पर आयोजित मां सरस्वती की पूजन में पहुंचे और मां शारदा का आशीर्वाद लिया।

On the festival of Saraswati Puja, take a pledge to worship the parents and the Guru: Vijay Pratap Singh

सेक्टर-31 सोनिया नगर में मां सरस्वती पूजा सरस्वती समिति के तत्त्वाधान में आयोजित सरस्वती पूजा में विजय प्रताप सिंह ने सर्वप्रथम मां शारदा का आर्शिवाद लिया और उन्हें नमन किया। श्रद्धालुओं ने विजय प्रताप सिंह का स्वागत किया। समारोह उन्होंने सभी को सरस्वती पूजा की बधाई दी।

उन्होंने कहा कि मां शारदा की पूजा हम अपने हृदय से करे उन्हें अपने हृदय में आत्मसात करें। मां शारदा विद्या और ज्ञान की देवी हैं। मां शारदा पूजा तभी सार्थक हो सकती है जब हम माता की पूजा का मतलब समझ सकें माता की कृपा आप तभी होगी जब आप बच्चे अपने मां बाप की पूजा करें और मां बाप और गुरू जो कहे उसे मानो और समझो ,तभी समझो की मां शारदा की पूजा हो रही है ।

उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति,रीति रिवाज और अपनी अच्छाईयां को बच्चों को सिखाएं। मां शारदा की पूजा तभी सफल होगी।

विजय प्रताप सिंह ने कहा कि पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह सोनिया नगर, राजीव नगर, 13 ध् 3 से विशेष लगाव रहा है। लेकिन यह दिन मां शारदा की पूजा का है इन सब बातों के लिए वह पुनरू आएंगे। इस अवसर पर युद्धवीर झा, धर्म शर्मा, राहुल सरदाना, सहित अनेक गणमांय लोग उपस्थित थे। इसके अलावा विजय प्रताप सिंह ने एसजीएम नगर बुध विहार पार्क बांध रोड़ पर  पूर्वी सेवा समिति के तत्त्वाधान में सरस्वती पूजा में भाग लिया और जहां मां सरस्वती पूजा को नमन किया और उनसे आर्शिवाद लिया।

इस अवसर पर जयपाल चंदीला, ओमप्रकाश गौड़, सुनील प्रधान, राकेश पंडित, राकेश शर्मा, श्रीकांत, आदि ने भाग लिया ।

Related posts