बल्लभगढ़ में औद्योगिक क्षेत्र और ट्रांसपोर्ट नगर और विकास कार्यों से बढ़ा प्रदूषणः मूलचंद शर्मा

बल्लभगढ़। बल्लभगढ़ शहर में रविवार को सर्वाधिक वायु प्रदूषण रिकॉर्ड किया गया, जिसे देखते हुए हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ शहर को प्रदूषण से मुक्त करने के लिए बल्लभगढ़ एसडीएम अपराजिता के साथ मीटिंग कर उचित दिशा निर्देश दिए हैं।

Pollution increases in Ballabhgarh due to industrial area and transport city and development works: Moolchand Sharma

Ballabhgarh. In view of the highest air pollution recorded in Ballabhgarh city on Sunday, Haryana Transport and Mining Minister Shri Moolchand Sharma has met with Ballabhgarh SDM Aparajita and given proper guidelines to free the city of Ballabhgarh from pollution.

मीटिंग के बाद परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के आदेशों का पालन करते हुए एसडीएम ने फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी को बल्लभगढ़ पंचायत भवन बुलाया उसके बाद शहर में पेड़ों पर छिड़काव का कार्य शुरू किया गया।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि शहर को प्रदूषण मुक्त करने के लिए हजारों पेड़ पौधे शहर में लगवाए गए हैं, ताकि शहर वासियों को शुद्ध हवा मिल सके, लेकिन बल्लभगढ़ शहर से सटे औद्योगिक क्षेत्र और ट्रांसपोर्ट नगर के अलावा नेशनल हाईवे पर चल रहे कार्यो के चलते प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ गया।

परिवहन मंत्री शर्मा ने कहा कि शहर में जितने भी कंट्रक्शन के कार्य चले हुए हैं, वह बढ़ते हुए प्रदूषण को देखते हुए सरकार के नियमों का पालन करते हुए कार्य को करें।

उन्होंने कहा कि खुले में कंट्रक्शन का सामान लाने ले जाने के समय गाड़ियों को ढक कर ले जाएं ताकि धूल मिट्टी न उड़े।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को बल्लभगढ़ का प्रदूषण स्तर काफी बढ़ गया था प्रशासन जल्द ही इस प्रदूषण को कम कराने का कार्य करेगा।

खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि वे शहर की साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कर  शहर को  स्वच्छ बनाने का कार्य करें।

पेड़ों की धुलाई के कार्य की शुरुआत के समय बल्लभगढ़ की एसडीएम अपराजिता, तहसीलदार सुशील कुमार, नायब तहसीलदार कन्हैया लाल, वरिष्ठ भाजपा नेता टिपर चंद शर्मा, पारस जैन, बृजलाल शर्मा, गुरुदत्त शर्मा, अशोक शर्मा मौजूूद रहे।

Related posts