यात्रा एवं वन्यजीव आधारित देश का पहला एंड्राइड एप्लीकेशन ‘द स्फेरिकल’ लांच

गुरुग्राम: कोविड 19 के कारण जब देश-दुनिया में उत्थल-पुथल मचा है। ऐसे समय भी कई रचनात्मक कार्य हो रहे हैं। इस कड़ी में यात्रा एवं वन्यजीव पर आधारा देश का पहला एंड्राय एप्लीकेशन ‘ The Spherical’ हरियाणा की साइबर सिटी गुरूग्राम से लांच किया गया। यह  https://thespherical.com के साथ प्लेस्टोर (https://play.google.com/store/apps/details?id=com.spherical.thespherical) पर भी मौजूद है।

‘The Spherical’: Launches the country’s first Android application based on travel and wildlife

ऐसे समय जब घर से निकलने में जानलेवा संक्रमण का खतरा है, यात्रा और वन्यजीवन के शौकीन ‘द स्फेरिकल पर उंगलियां फिरा कर दुनियाभर की प्राकृतिक सौंदर्य और खूबसूरत रचनाओं का घर बैठे आनंद उठा सकते हैं।

इस एंड्राइड एप्लीकेशन पर आपको गूढ़ और अहम जानकारियां मिलेंगी। साथ ही संस्थान को आप फीडबैक भी दे सकते हैं कि किन विषयों पर और क्या-क्या जानकारियां चाहिए।

‘द स्फेरिकल’ में एक सेक्शन ऐसा भी जहां पाठक अपनी रूचि के हिसाब से एक दूसरे से जानकारियां आदान-प्रदशन कर सकते हैं। वन्यजीव को कैसे संरक्षित रखा जाए व पर्यटन तथा यात्रा को कैसे रोचक बनाया जाए।

इस पर भी आप अपने विचार एक दूसरे से शेयर कर सकते हैं।

इसके संचालक सालिक वकास कहते हैं कि ‘द सफेरिकल’ में यात्रा मार्गदर्शिकाएं, इसे अधिक साहसी, अनुभवी, बेहतर, लंबा और सस्ता बनाने के लिए बहुत कुछ है। उपभोक्ता को इससे अद्भुत विश्व यात्रा स्थलों, लक्जरी होटलों, सुरक्षित, बजट अनुकूल यात्रा पैकेज बनाने की भी जानकारी मिलेगी।

उन्होंने बताया कि इसके माध्यम से आप अपना अनुभव भी साझा कर सकते हैं। संस्थान ने व्यक्तिगत विचार साझा करने के लिए एप्लीकेशन में अलग से स्थान सुरक्षित रखा है। इसके माध्यम से पर्यटन, यात्रा और वन्यजीव के प्रति दिलचस्पी रखने वाले अपनी जानकारियों अपडेट कर सकते हैं। लांचिंग के साथ ही बाजार से अच्छी प्रतिक्रियाएं भी मिल रही हैं।

Related posts